Thursday, 14th December, 2017

चलते चलते

'जी-जी न्यूज़' के एंकर ने पेश की देशभक्ति की मिसाल, बच्चे का नाम रख दिया 'वंदे मातरम'

20, Nov 2017 By बगुला भगत

नोएडा. देश के नंबर वन देशभक्त न्यूज़ चैनल ‘जी-जी न्यूज़’ की एक एंकर ने देशभक्ति की एक नयी मिसाल क़ायम कर दी है। ‘जी-जी न्यूज़’ की एंकर रुचिका हिमाकत ने कल अपने बच्चे का नाम बदलकर ‘वंदे मातरम’ रख दिया, वो भी लाइव शो में! इस घटना के बाद पूरे देश में ‘जी-जी न्यूज़’ और हिमाकत की देशभक्ति की वाह-वाह हो रही है क्योंकि अभी तक सिर्फ़ बिल्डिंगों, स्कूल-कॉलेजों और सड़कों के नाम ही इस तरह बदले जाते थे। इस तरह बच्चे का नाम बदलने का यह पहला मामला है।

vande mataram- Baby
देशभक्ति की नयी मिसाल- वंदे मातरम् बालक

कल शाम ‘जी-जी’ के प्रोग्राम ‘माल ठोक के’ में रुचिका, दयाल सिंह ईवनिंग कॉलेज का नाम बदलकर वंदे मातरम करने पर अति-महा-बहस चला रही थीं। प्रोग्राम में एक पेनलिस्ट कॉलेज का नाम बदलने का विरोध कर रहे थे। रुचिका के बार-बार डाँटने के बाद भी वो साहब मान ही नहीं रहे थे।

इस पर रुचिका ने पंद्रहवीं बार डाँटते हुए कहा कि “वंदे मातरम इतना सुंदर नाम है, तो आपको इससे प्रॉब्लम क्या है?” तो पेनलिस्ट साब ने पलटकर कह दिया कि “अगर इतना ही सुंदर नाम है और आपको इतना ही पसंद है तो फिर अपना और अपने बच्चे का नाम भी वंदेमातरम ही कर लो!”

यह सुनते रुचिका का पारा सातवें आसमान पर पहुँच गया और वो सैंडल निकालकर पेनलिस्ट की दौड़ पड़ीं, लेकिन अचानक रुक गयीं। वो सोचने लगीं कि “वैसे इसमें नुकसान भी कुछ नहीं है!” फिर वो और भी आगे की सोचने लगीं।

“अगर टिल्लू का नाम बदलकर वंदे मातरम् कर दिया तो फिर सब उसे इज़्ज़त की नज़र से देखेंगे, उसे देखते ही लोगों के मन में देशभक्ति की भावना फूटने लगेगी। डाँटना-डपटना तो बहुत दूर की बात है, टीचर ख़ुद उससे नमस्ते किया करेंगे! और वो कुछ ग़लत काम भी करेगा तो किसी की हिम्मत नहीं होगी उससे कुछ कहने की!” यह सोचकर वो मंद-मंद मुस्कुराईं और उसी समय अपने टिल्लू का नाम बदल दिया।



ऐसी अन्य ख़बरें