Friday, 24th March, 2017
चलते चलते

टाइम्स ऑफ़ इंडिया के दफ़्तर में आग लगी, करोड़ों की अश्लील सामग्री जलकर ख़ाक

12, May 2016 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. टाइम्स ऑफ़ इंडिया के आईटीओ स्थित ऑफ़िस में कल दोपहर आग लग गयी। इस हादसे में ‘जान’ का तो कोई नुकसान नहीं हुआ लेकिन ‘माल’ का बहुत हो गया। अनुमान है कि इस आग में करोड़ों रुपये की अश्लील सामग्री जलकर ख़ाक हो गयी।

TOI
मलबे में सनी लियोनी की हॉट पिक्स ढूंढता TOI का पत्रकार

टाइम्स के मुताबिक, यह हादसा उनके बहादुर शाह ज़फ़र मार्ग वाले दफ़्तर के चौथे फ़्लोर पर हुआ। ये वही जगह है, जहां TOI और नवभारत टाइम्स में छपने वाले सारे फ़ोटो रखे जाते हैं। आग लगते ही दमकल की 15 गाड़ियां मौक़े पर पहुंच गयीं और एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर क़ाबू पाया गया।

एक पत्रकार बिल्डिंग के बाहर खड़ा रो रहा था- “मेरा सनी लियोन का सारा ‘क्लीवेज कलेक्शन’ बर्बाद हो गया!”

दिल्ली अग्निशमन सेवा के निदेशक जीसी मिश्रा का कहना है कि “हमने उनके सभी कर्मचारियों को तो सुरक्षित बाहर निकाल लिया लेकिन फोटो वाले बोरे और पेन ड्राइव अंदर ही रह गये।”

“इस बिल्डिंग में भड़काऊ पिक्चर्स की वजह से हमेशा आग लगने का ख़तरा बना रहता है। हमने इन्हें कई बार समझाया है कि इनमें से आधे हॉट फ़ोटो अपनी किसी दूसरी बिल्डिंग में शिफ़्ट कर दो लेकिन ये नहीं माने और लगा ली आग!” -मिश्रा जी ने कहा।

इस आग का असर ये हुआ कि टाइम्स ऑफ़ इंडिया वालों को आज 32 पेज की जगह 12 पेज का ही अख़बार प्रकाशित करना पड़ा क्योंकि उनके पास छापने के लिये बहुत कम ‘सामग्री’ बची थी।



ऐसी अन्य ख़बरें