Monday, 27th March, 2017
चलते चलते

अर्नब की डांट से बचने के लिये संजय झा ने अपना नाम बदलकर 'संजय मोदी' रखा

28, Jun 2016 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. कांग्रेस के तथाकथित प्रवक्ता संजय झा ने अपना नाम बदलकर ‘मोदी’ रखने का फ़ैसला किया है। उम्र के इस पड़ाव पर, जब लोग ‘राम नाम’ जपते हैं, झा साब को ‘मोदी’ नाम जपने की क्या ज़रूरत आन पड़ी, फ़ेकिंग न्यूज़ की पड़ताल में इसका खुलासा हो गया है।

Sanjay Jha 1
नाम बदलते ही ’59 इंच’ के साथ सेल्फ़ी लेते संजय झा मोदी

सूत्रों के मुताबिक, अपनी ज़िंदगी का इतना अहम फ़ैसला उन्होंने कल रात टाइम्स नाऊ पर प्रधानमंत्री मोदी का इंटरव्यू देखने के बाद किया। कल जब मोदी जी से अर्नब का इंटरव्यू चल रहा था तो संजय बार-बार उछलकर टीवी की स्क्रीन पर उंगली लगाकर कहते- “देखो, इससे कैसी मीठी-मीठी बातें कर रहा है। मैं होता तो मुझे तो कच्चा चबा जाता अब तक!”

“तो आप भी ‘मोदी’ क्यूं नहीं बन जाते? फिर ये आप से भी प्यार से बात करेगा।” -उनके रसोइये ने सलाह दी। झा साब को सलाह जम गयी। उन्होंने कहा- “ठीक है तो अब मैं भी मोदी बनूंगा…संजय मोदी झा!” “लेकिन ‘झा’ से ही तो सारी प्रॉब्लम है साब। अर्नब को ‘झा’ नहीं दिखना चाहिये। नहीं तो वो फिर लपेट लेगा।” -रसोइया बोला।

“ठीक है तो ‘झा’ को पूरी तरह हटा देता हूं। अब मेरा नाम होगा- संजय मोदी! ठीक है?” “हां ये ठीक है।” रसोइये ने चना-मुरमुरा रखते हुए कहा लेकिन फिर कुछ सोचकर बोला- “पर मालिक, पूरे टाइम के लिये नाम बदलने की क्या ज़रूरत है। आपको ख़तरा रात के 9 बजे से 11 बजे तक तक ही तो रहता है। बस उतनी देर के लिये बदल लो।” झा साब को यह सलाह और भी ज़्यादा जम गयी।

उन्होंने तुरंत अख़बार में विज्ञापन दे दिया कि “मैंने 2 घंटे के लिये अपना नाम बदलकर संजय मोदी रख लिया है। अब रात को 9 बजे से 11 बजे तक मुझे संजय मोदी के नाम से जाना जाये। जो भी मुझे संजय झा कहेगा, इसके लिये वो ख़ुद ज़िम्मेदार होगा।”

लेकिन रसोइये को फिर अचानक कुछ याद आया और वो बोला- “पर मालिक, अगर अर्नब ने ‘मोदी’ नाम देखकर आपको ललित मोदी समझ लिया तो?” यह सुनते ही झा साब माथा पकड़कर बैठ गये। फिर रसोइये ने टीवी की ओर इशारा करते हुए नयी सलाह दी कि “आप बोलने-चालने में ‘इन’ वाले मोदी जी की नकल करना, बस!” झा साब को ये सलाह भी जम गयी और उन्होंने तुरंत मोदी (ये वाले) के हाव-भाव की नकल करने की प्रैक्टिस शुरु कर दी।



ऐसी अन्य ख़बरें