Friday, 24th November, 2017

चलते चलते

प्रधानमंत्री मोदी ने खाया चाय के साथ ढोकला, चीन को मिला 'करारा' जवाब

24, Oct 2017 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जबसे पीएम पद संभाला है, तब से अब तक चीन को 556 करारे जवाब मिल चुके हैं। हालांकि, इनमें पाकिस्तान को मिले ‘करारे’ और ‘मुँहतोड़’ जवाब शामिल नहीं हैं, अगर उन्हें भी जोड़ लिया तो यह संख्या लाखों में पहुँच जायेगी। और उन्होंने ये जवाब दुनिया के कोने-कोने से दिये हैं। कभी अमेरिका की धरती से तो कभी जापान जाकर!

Modi- China Zee
‘करारे’ जवाब की ज़ोरदार ‘किक’

मतलब ये है कि पीएम मोदी जो भी करते हैं, उससे चीन या पाकिस्तान को करारा जवाब ऑटोमेटिकली मिल जाता है। इसी कड़ी में आज एक नया अध्याय जुड़ गया।

आज सुबह मोदी जी रोज़ की तरह चाय और ढोकले के साथ नाश्ता कर रहे थे, सामने टीवी पर ज़ी न्यूज़ चल रहा था। इसी दौरान पता नहीं कैसे, चीन को करारा जवाब मिल गया। ख़ुद उन्हें भी इसकी भनक नहीं लगी। वो तो जब उनकी नज़र सामने टीवी स्क्रीन पर पड़ी, तब उन्हें पता चला कि “अरे! मैंने तो फिर चीन को करारा जवाब दे दिया!”

हालांकि, अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि मोदी जी के चाय के साथ ढोकला लेने से चीन को करारा जवाब कैसे मिल गया! दुनिया भर के विशेषज्ञ हैरान हैं कि यह हुआ तो हुआ कैसे?

उधर, बिना बात के मिले इस करारे जवाब से चीन तिलमिला गया है। उसने शिकायत करते हुए पूछा है कि “बिना किसी बात के हमें ये वाला करारा जवाब क्यूँ दिया? फ्री फंड में!” इस पर विदेश मंत्रालय ने सफ़ाई देते हुए कहा है कि “ये वाला मोदी जी ने जानबूझकर नहीं दिया है। ये तो बस ऐसे ही हो गया! बाई मिस्टेक! सॉरी!”



ऐसी अन्य ख़बरें