Wednesday, 29th March, 2017
चलते चलते

मच्छर की आंखों में उसके हत्यारे के फ़ोटो को देखकर बदला लेती है मच्छरीः न्यूज़ चैनल की पत्रकार का दावा

10, Oct 2016 By बगुला भगत

नोएडा/नयी दिल्ली. जिस तरह नाग को मारने वाले की तस्वीर उसकी आंखों में क़ैद हो जाती है उसी तरह मच्छर को मारने वाले का फ़ोटो भी उसकी आंखों में क़ैद हो जाता है। फिर उसी फ़ोटो को देखकर मच्छरी (मादा मच्छर) अपने मच्छर की हत्या का बदला लेती है। यह रहस्योद्घाटन किया है ‘अबतक’ न्यूज़ चैनल की एक खोजी पत्रकार सुभेता सिंह ने!

Mosquito3
शर्माजी की तोंद पर काटकर बदला लेती मच्छरी

सुभेता ने दिन-रात की मेहनत के बाद पता लगाया है कि मच्छरी मरे हुए मच्छर की आंखों में देखकर यह जान लेती है कि उसके प्यार को उससे जुदा करने वाला कौन है और फिर वो तब तक चैन से नहीं बैठती जब तक वो उस हत्यारे इंसान को काट ना ले। सुभेता के मुताबिक, बदला लेने वाली मच्छरी की पहचान ये है कि वो इंसान के उस हिस्से पर काटती है, जो बनियान और निक्कर के बीच में से दिख रहा होता है, जबकि बाक़ी सभी मच्छर हाथ, पैर, मुंह या कहीं भी काट लेते हैं।

फ़ेकिंग न्यूज़ से एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में सुभेता ने दिल्ली में हुई एक ‘अविश्वसनीय एवं अकल्पनीय’ घटना के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि “दिल्ली के मयूर विहार इलाक़े में रहने वाले मनोज शर्मा के एक घर में मच्छर-मच्छरी का एक जोड़ा घुस आया। शर्मा जी हमेशा की तरह मच्छर देखते ही उन पर टूट पड़े। उनके हमले से बचकर मच्छरी तो सोफ़े के पीछे छुप गयी लेकिन मच्छर शर्मा जी की हथेलियों के बीच में आकर जान गंवा बैठा। बस, तभी से वो मच्छरी शर्माजी के पीछे लग गयी।”

शर्मा जी मयूर विहार से लाजपत नगर अपनी रिश्तेदारी में जाकर छुप गये लेकिन मच्छरी पीछे-पीछे वहां भी पहुंच गयी और शर्मा जी के सोने का इंतज़ार करती रही। हमारी कैमरा टीम पल-पल की घटना को कैमरे में क़ैद करती रही। जैसे ही शर्मा जी ने खर्राटे लेने शुरु किये, मच्छरी ने उनकी बनियान और निक्कर के बीच में से दिख रही तोंद पर काट लिया और फिर अदृश्य हो गयी।” -बताते-बताते सुभेता जी की आंखें फैल गयीं।

शर्मा जी का इलाज कर रहे डॉक्टर सौरभ सिंघल ने भी इस बात की पुष्टि करते हुए बताया है कि “हैरानी की बात है कि शर्मा जी में डेंगू, चिकनगुनिया, मलेरिया और वायरल चारों के लक्षण हैं। हंड्रेड परसेंट ये काम किसी ऐसी मादा मच्छर का है, जो प्रतिशोध की आग में जल रही है।”



ऐसी अन्य ख़बरें