Saturday, 18th November, 2017

चलते चलते

एक्ट्रेस की फोटोज़ पर पत्रकार ने खुद ही ट्रोल कर अपने खिलाफ न्यूज़ छापी

11, Aug 2017 By banneditqueen

एजेंसी. ‘एलियन्स पीते है गाय का दूध’!! ‘हिमेश को ले जाएंगे एलियंस’!! ऐसी ख़बरें देखने के बाद हमें ऐसा ही महसूस होता है कि शायद आजकल पत्रकारों और न्यूज़ चैनलों के पास कोई खबर ही नहीं बची है इसीलिए वो इस तरह की ख़बरें अपने मन से बना कर दर्शकों को कई घंटों उलझाए रखते हैं। ऐसा ही कुछ किया लाइज ऑफ़ इंडिया के पत्रकार ने। पत्रकार ने ख़बरों का अभाव होने के चलते खुद ही एक एक्ट्रेस को ट्रोल कर दिया, यही नहीं अपने दोस्तों से भी ट्रोल करवाया और अगले दिन उस पर ही एक लेख छाप दिया।

सूट पहनकर भी ट्रोल हुई सना
सूट पहनकर भी ट्रोल हुई सना

पत्रकार दुबाश बैनर्जी ने कल ”एक्ट्रेस के फोटोशूट पर लोगों ने किया ट्रोल, संस्कार भूलने का लगाया इलज़ाम” नामक लेख लिखा। इस लेख को धीरे धीरे कई व्यूज मिलने लगे तभी एक पाठक का ध्यान इस बात पर गया कि ट्रोल करने वाला और लेख लिखने वाला एक ही इंसान है। पाठक ने ट्विटर पे ही अखबार को टैग कर उनसे पूछा कि ”आखिर ट्रोल करने वाला और लेख लिखने वाला एक कैसे हुआ? क्या आपके पास लिखने के लिए कोई खबर नहीं है?”

इस पर जब दुबाश से सफाई मांगी गयी तो उसने बताया ”एक्ट्रेस के फोटोशूट और ट्रोलिंग वाले लेखों को सबसे ज़्यादा व्यूज़ मिलते हैं। लोग ये जानना चाहते हैं कि आखिर ट्रोल क्यों किया गया। कल जब एक एक्ट्रेस ने अपनी फोटो डाली तो सब उसकी तारीफ कर रहे थे। किसी ने बुराई नहीं की, मैं कमेंट्स चेक करता रहा इस उम्मीद में कि शायद कोई तो ट्रोल करेगा। अगर एक भी इंसान ट्रोल करता है तो मैं उस पर दो पेज की खबर छाप सकता हूँ। पर जब ऐसा नहीं हुआ तो मैंने खुद ही ट्रोल कर दिया और कुछ दोस्तों को भी कहा कि फोटो पर दो चार बुरे कमेंट्स लिख दें।”

इस पर सफाई देते हुए अखबार ने कहा कि आगे से हम ध्यान रखेंगे कि कोई पत्रकार अगर ऐसा करे भी तो अपने अकाउंट से ना करे, बल्कि किसी और से करवा ले। अखबार के एडिटर ने पाठकों से माफ़ी मांगते हुए कहा कि ”आगे से मैं ध्यान रखूंगा पत्रकार कोई और सनसनीखेज़ खबर छाप दें जैसे चोटी कटुआ गिरोह के बारे में झूठी खबर।”



ऐसी अन्य ख़बरें