Sunday, 25th June, 2017
चलते चलते

कर्नाटक वालों ने हिन्दी चैनलों के पत्रकारों को झांसे से बुलाया, कहा- कावेरी में देवी की चमत्कारी मूर्ति निकली है

12, Sep 2016 By बगुला भगत

बंगलुरू. आज सुबह पूरे देश में ख़बर फैल गयी कि कर्नाटक में कावेरी नदी में देवी की एक प्राचीन कालीन मूर्ति निकली है, जो लोगों से बातें भी कर रही है। यह ख़बर जंगल में आग की तरह फैलती हुई दिल्ली-नोएडा तक भी पहुंची। ख़बर सुनते ही हिन्दी न्यूज़ चैनलों के एडिटर्स से लेकर रिपोर्टर्स तक सब कर्नाटक जाने की ज़िद करने लगे।

Adbhut2
भूतों के गढ़ में रात बिताने वाली बहादुर पत्रकार

“तुम सब मूर्ति देखने चले जाओगे तो यहां काम कौन करेगा?” -आजकल चैनल के मालिक वरुण पुरी ने चिल्लाते हुए कहा। फिर उन्होंने पूरे न्यूज़ रूम पर नज़र दौड़ाते हुए कहा- “मूर्ति देखने वही जायेगा जो देवी-देवताओं और भूत-प्रेतों के प्रोग्राम का एक्सपर्ट हो।” यह सुनते ही आधे से ज़्यादा पत्रकारों ने हाथ उठा दिये। बॉस ने हैरानी से पूछा- “तुम सब यही करते हो?” मैनेजिंग एडिटर प्रसाद ने जवाब दिया-  “जी सर, आजकल सब यही करते हैं।”

कई घंटों तक चली माथापच्ची के बाद पुरी जी ने ‘अद्भुत, अविश्वसनीय और अकल्पनीय’ प्रोग्राम बनाने वाली श्वेता रानी को मांड्या रवाना कर दिया। बाक़ी चैनलों ने भी अपने ऐसे रिपोर्टर्स को उधर दौड़ा दिया।

मांड्या पहुंचते ही रिपोर्टर्स ने देखा कि एक पुल पर सैंकड़ों लोग खड़े चिल्ला रहे हैं। वे सब अपना कैमरा-वैमरा लेकर नदी की ओर दौड़ पड़े। पुल पर पहुंचकर उन्होंने देखा कि दो-तीन लोग नदी में छपाक-छपाक कर रहे हैं। श्वेता ने पूछा- “क्या वे मूर्ति ढूंढ रहे हैं?” लोग हैरानी से बोले- “कौन सी मूर्ति?” “वो ही जो लोगों से बात करती है।” -श्वेता बोलीं। लोगों ने इनकार में सर हिला दिया, जबकि कुछ हंसने लगे।

“कहां है मेरी अद्भुत और चमत्कारी मूर्ति?” -ग़ुस्से के मारे श्वेता के मुंह से झाग निकलने लगे। तभी भीड़ में से युवक बोला- “वो तो मेरे एक दोस्त ने ट्विटर पे झूठ बोला था। उसने शर्त लगायी थी कि अगर हिन्दी न्यूज़ चैनल के रिपोर्टर से बोलोगे कि आदमी मर रहा है तो भी वे नहीं आयेंगे लेकिन अगर उनसे कहोगे कि एक चमत्कारी मूर्ति निकली है, तो सारे दौड़े चले आयेंगे। और आप लोग सच में ही आ गये।”

तभी श्वेता के मोबाइल की घंटी बज उठी। उधर से मैनेजिंग एडिटर की आवाज़ आयी- “श्वेता, छत्तीसगढ़ के एक गांव में बोलने वाला सांप निकला है। जल्दी पहुंचो वहां!” सुनते ही श्वेता और उनका कैमरामैन गाड़ी की ओर दौड़ पड़े।



ऐसी अन्य ख़बरें