Thursday, 18th January, 2018

चलते चलते

सारे रिपोर्टर गुजरात में थे, इसलिए हिमाचल चुनाव में कैंटीन वाले को भेज दिया न्यूज़ चैनल ने

19, Dec 2017 By banneditqueen

नयी दिल्ली. गुजरात चुनाव के चलते हिमाचल प्रदेश चुनाव को तो जैसे लोग भूल ही गए। पर सबसे बड़ा झटका तो तब लगा जब मीडिया वाले भी चुनाव को कवर भूल गए। अन्य प्रदेशों में रहने वाले हिमाचलियों ने जब टीवी ऑन करके देखा तो किसी भी चैनल पर वहां के नतीजे ही नहीं आ रहे थे। एक पत्रकार गुजरात में आम जनता का मूड भांपने पहुंचे तो उन्हें एक वोटर का जवाब सुनकर ही सदमा लग गया।

सब तो गुजरात में ही लगे हैं
सब तो गुजरात में ही लगे हैं

दरअसल डांडिया टीवी के किंशुक चौधरी गुजरात दौरे पर जनता से उनका मूड जानने की कोशिश करते हुए एक व्यक्ति के पास पहुंचे और उनसे सवाल किया ”आपने भी यहाँ वोट डाला होगा पर क्या आपको लगता है कि देश का प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदीजी ने गुजरात को नज़रअंदाज़ किया है?” इस पर उस व्यक्ति ने बोला कि ”पहली बात तो मैं गुजराती नहीं हिमाचली हूँ तो मैंने यहाँ नहीं हिमाचल में वोट डाला था और आप क्या मोदी जी के गुजरात को नज़रअंदाज़ करने की बात कर रहे हैं। आपके चैनल ने तो खुद ही हिमाचल का चुनाव नतीजा नहीं दिखाया। आप बताइये आपके चैनल के कितने रिपोर्टर हिमाचल में मौजूद हैं?”

लाइव कवरेज चलने के कारण चैनल वाले इसे एडिट नहीं कर पाए और अपने ही चैनल पर शर्मसार होना पड़ा। इसके बाद कवर प करने के लिए चैनल के एडिटर झोलालाल दुबे ने तुरंत ही रिपोर्टर्स को कॉल किया पर उन्हें एहसास हुआ कि सरे रिपोर्टर्स तो गुजरात में ही हैं। उन्होंने तुरंत ही अपने कैंटीन वाले को ऑफिस में बुलाया और उसकी हिमाचल की टिकट करा दी।

कैंटीन वाला भी खुश हो गया चलो नया ईयर में हिल स्टेशन जाने का मौका मिल जाएगा। उसने तुरंत ही अपनी पत्नी को कॉल लगाया और कहा ”सुनती हो ! अपने और बच्चों के कपड़े बाँध लो हम लोह घूमने जा रहे हैं। तभी झोलालाल जी को याद आया कि उनके सरे कैमरा मैन भी गुजरात में ही हैं, तो उन्होंने कैंटीन वाले को कैमरा और माइक पकड़ाया और कहा ”तुम कैमरा मैन बन जाना और अपनी पत्नी को रिपोर्टर बना देना और हिमाचली लोगो से चुनाव पर प्रतिक्रिया ले लेना।”



ऐसी अन्य ख़बरें