Sunday, 19th November, 2017

चलते चलते

प्राइवेसी पर कोर्ट के फैसले से बच्चन परिवार खुश, जबरन फोटो नहीं ले सकेगी मीडिया

25, Aug 2017 By Ritesh Sinha

मुंबई. आजकल मीडिया वाले मुंबई के CSI एयरपोर्ट पर 24 घंटे तैनात रहते हैं, जैसे ही एयरपोर्ट से कोई सेलेब्रिटी निकलता है, उसकी फोटो खींचकर, उसमे मिर्च-मसाला डालकर, एक स्टोरी छाप/दिखा देते है। ये टीवी और अखबार वाले जब तक सेलिब्रिटीज की प्राइवेट फोटो ना दिखाएं, उनका खाना पचता ही नहीं है। कई बार तो ऐसे-ऐसे लोगों की फोटोज “सेलेब्रिटीज” बताकर छापते हैं, जिन्हें कोई पहचानता तक नहीं है।

बन गयी आज की खबर
बन गयी आज की खबर

आजकल करीना कपूर का परिवार इन मीडिया वालों का निशाना बना हुआ है, अमिताभ बच्चन के नातिन और बेटी का फोटो लाने वालों की भी कोई कमी नहीं है। कहीं से अगर एक फोटो हाथ लग जाए तो इसी एक फोटो का सहारा लेकर एक पूरी खबर छाप दी जाती है। लेकिन अब सुप्रीम कोर्ट ने प्राइवेसी को मौलिक अधिकार घोषित कर दिया है। इसका मतलब बिना इज़ाज़त मीडिया वाले इनकी प्राइवेट फोटोज नहीं खींच पाएँगे। जैसे ही यह खबर आई करीना कपूर ने एक बड़ी पार्टी देने का एलान कर दिया है। उधर, बच्चन परिवार भी ख़ुशी से पागल हुआ जा रहा है।

“कोर्ट को हमारे बारे में भी कुछ सोचना चाहिए था! अब हमारा क्या होगा? कोर्ट ने एकतरफा डिसीजन दे दिया। ऐश्वर्या राय बच्चन के नये पर्स की फोटो सबसे पहले मैंने ही ब्रेक की थी, जिसे उसने पेरिस से खरीदा था, उस समय मेरी बहुत तारीफ़ हुई थी। उसके बाद मैंने करीना कपूर और तैमूर की एक्सक्लूजिव फोटो भी खींची थी, जिसमे करीना, अपने बेटे को किस कर रही थी! काफी लाइक्स आए थे उस फोटो पे! एयरपोर्ट या पार्टी से बाहर निकलते हुए सेलेब्रिटीज की फोटो लेना कोई बच्चों का खेल नहीं है! इसके लिए ‘ढीठ’ बनना पड़ता है, तब जाके फोटो हाथ लगती है! लेकिन कोर्ट का आदेश आने के बाद ये बॉलीवुड वाले हम पर केस ना कर दें!”- CST एयरपोर्ट के बाहर कैमरा लेकर खड़े एक सिनेमा पत्रकार ने बताया।

वहीँ बॉलीवुड के कई हीरो-हीरोइन्स को इस आदेश से नुकसान भी होगा। क्योंकि कई सेलेब्रिटीज के पास आजकल काम नहीं है, अतः वे इन फोटोज के दम पर ही बड़ी मुश्किल से सुर्ख़ियों में आ पाते हैं।

“जिस तरह मैं खुले में शौच करने वालों को चैन से नहीं रहने देता, उसी तरह ये मीडिया वाले भी मेरे परिवार को चैन से जीने नहीं देते! ना जाने कैसे-कैसे फोटो लेकर छापते रहते हैं! हंय! देखता हूँ अब कौन मेरे बहू, बेटी और नातिन की फोटो खींचता है! हंय!-अमिताभ बच्चन ने फेकिंग न्यूज़ को बताया।



ऐसी अन्य ख़बरें