Saturday, 24th June, 2017
चलते चलते

अर्नब गोस्वामी के रिपब्लिक न्यूज़ चैनल के बगल में खुलेगा AIIMS का ट्रॉमा सेंटर

18, Dec 2016 By bapuji

मुंबई. अगर आप चैन से सो रहे हैं तो जाग जाइये और अगर जाग रहे हैं तो कहीं भाग जाइये क्योंकि सदी के महानतम न्यूज एंकर अर्नब गोस्वामी अपने नये न्यूज़ चैनल रिपब्लिक को देश के सामने लाॉन्च करने के लिए तैयार हैं। इस ख़बर के मिलते ही सरकार ने भी कमर कस ली है। अर्नब की घोषणा के तुरंत बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में कैबिनेट की इमरजेंसी मीटिंग हुई, जिसमें अर्नब के चैनल के पास AIIMS का ट्रॉमा सेंटर बनाने को तुरंत मंज़ूरी दे दी गयी और आज सुबह भूमि-पूजन के बाद इस पर काम शुरू भी हो गया।

Arnab-Goswami
माइक पर ज़ोर-ज़ोर से बोलने की प्रैक्टिस करते अर्नब

इस पर अर्नब की प्रतिक्रिया लेने के लिए फ़ेकिंग न्यूज़ संवाददता ‘रिपब्लिक’ चैनल की निर्माणाधीन बिल्डिंग के पास पहुचा। बिल्डिंग के आस-पास ताक-झाँक करता देख अर्नब ने उसे अंदर बुलवा लिया और कुछ सवालों के जवाब देने को तैयार भी हो गये। इस अत्यंत छोटे से इंटरव्यू के मुख्य अंश यहाँ प्रकाशित किए जा रहे हैं-

रिपोर्टरः सर, आपने टाइम्स नाऊ क्यों छोड़ा?

अर्नबः उधर वॉल्यूम पर अपना कंट्रोल नहीं था। मैं तेज नही कर सकता था इसलिए मुझे चिल्लाना पड़ता था लेकिन यहां वॉल्यूम वाला रिमोट अपने हाथ में रहेगा।

रिपोर्टरः सर, चैनल कब चालू होगा?

अर्नबः तुम देख रहे हो कि इधर हमारा रिपब्लिक के सेट पर तेज़ी से काम चल रहा है। होप है कि यूपी वाला इलेक्शन से पहले सब कुछ तैयार हो जाएगा।

रिपोर्टरः और बगल में खुल रहे ट्रॉमा सेंटर पर आपकी क्या राय है?

अर्नबः बहुत अच्छा डिसीजन है। बहुत लोगों को इसका ज़रूरत पड़ने वाला है, एक बार अपना चैनल चालू होने दो, सबको इसका ज़रूरत अपने-आप पता लग जाएगा।

रिपोर्टरः ये पैनल रूम मे लगे बड़े-बड़े स्पीकर और साउंडबॉक्स किसलिए हैं?

अर्नब (मुस्कुराते हुए): मेरा हिन्दी थोड़ा कमजोर है। वैसे ये सारा स्पीकर मेरा आवाज़ में वजन लाने और तेज करने के लिए है, जिससे यहाँ डिबेट करने वाला एक्सपर्ट पैनल का मेंबर लोग का ऐसी-तैसी हो जाएगा और मेरा आवाज़ सबसे तेज सुनाई देगा।

अर्नब (घूरते हुए): वैसे कौन सा चैनल से आया है तुम?

रिपोर्टरः सर, फ़ेकिंग न्यूज़!

इसके बाद अचानक अर्नब चुप हो गये, फिर कुछ सेकेंड बाद फ़ोन पर किसी से बात करने लगे। थोड़ी देर बाद दो बॉडी-बिल्डर आये और उन्होंने हमारे रिपोर्टर को उठा कर बिल्डिंग से बाहर फेंक दिया। वैसे इन तैयारियों को देखकर लगता है कि न्यूज़-चैनलों का ये बाप जल्दी ही आने वाला है और इसे देखकर बाकी सभी न्यूज़-चैनलों में खलबली मच गई है। लेकिन आप चिंता मत कीजिये! फ़ेकिंग न्यूज़ रिपब्लिक से जुड़ी पल-पल की हर ख़बर आपके सामने लाता रहेगा।



ऐसी अन्य ख़बरें