Saturday, 22nd July, 2017
चलते चलते

हॉलिडे पे गई एक्ट्रेस ने इंस्टाग्राम पर शेयर नहीं की बिकिनी वाली फोटो, मीडिया सदमे में

06, Jul 2017 By नास्त्रेदमस

एजेंसी. एक्ट्रेस, हॉलिडे और बिकिनी! आजकल ये तीनों चीज़ें बहुत ज़ोरों पर हैं। छोटे परदे से लेकर बड़े परदे तक की सभी अदाकाराएँ कहीं हॉलीडे पे जायें तो अपनी बिकिनी वाली ‘हॉलिडे पिक’ तो इंस्टाग्राम पे डालती ही हैं। और हमारा मीडिया उन फोटो से लेकर उन पर आने वाले कमेंट्स और फिर उसके जवाब में एक और पिक जैसी घटनाओं पे महीने भर की खबरें तो बना ही लेता है। लेकिन क्या हो अगर उनकी इन खबरावली पे कोई एक्ट्रेस पानी फेर दे, तो?

Sunny 9
बिकिनी के बजाय ये फ़ोटो डाल दिया एक्ट्रेस ने

ऐसा ही कुछ हुआ जब बॉलीवुड की एक मशहूर अभिनेत्री ने “Time to Holiday.. Yeppieeee” वाला स्टेटस डाला और पांच दिन सोशल मीडिया से दूर रही और एक भी बिकिनी वाली फोटो नहीं डाली। इस घटना से पूरे देश का मीडिया अपने आप को ठगा सा महसूस करने लगा। उसने तो सोचा था कि कम से कम दस खबरें तो बनेंगी ही इनकी बिकिनी वाली फोटोओं के पीछे। इसलिये वो पहले से हाई अलर्ट पे था।

कई पत्रकार पूरी दुनिया को भुलाकर, इंस्टांग्राम को घेर के बैठे थे कि कब मैडम बिकिनी वाली फोटो डालें और हम अपनी कहानी छापें। ऐसे मीडियाकर्मियों ने तो हेडलाइन से लेकर कहानी तक सारा माल तैयार करके रखा था, बस फोटो का इंतज़ार हो रहा था। पर ऐसा कुछ ना हुआ! थक-हारकर आधी रात को रिपोर्टर्स को अपने कम्फर्ट जोन से बहार निकल के यूट्यूब पे ही कुछ और ढूँढना पड़ा।

ऐसे ही एक रिपोर्टर ने हमारे संवाददाता को बताया कि “साला कितना उम्मीद था इस स्टोरी से! सोचा था कम से कम दस फोटो आएगा और उनसे दस पेज का स्टोरी बनाएंगे। हर पेज पर एक फोटो और उसके नीचे लिखेंगे- ‘अगली फोटो देखने के लिये यहाँ क्लिक करें’! साला कुछ नहीं करना था और एक आदमी का कम से कम दस हिट तो पक्का था। स्टोरी का हेडलाइन भी सोच लिये थे- ‘देखिये मैडम जी की ऐसी हॉट बिकिनी वाली फोटो कि ज़बान से आंख ठंडी कर लोगे!” उसके बाद कुछ लोग संस्कृति की दुहाई वाले कमेंट करके उन्हें ट्रोल करते, एक स्टोरी उसकी बन जाती। ऐसे ही कितनी स्टोरी तैयार थीं पर मैडम ने सब कचरा कर दिया!

मैडम को कोसते हुए उसने आगे कहा कि “एक भी फोटो पोस्ट कर देती तो ग्लैमर से लेकर वुमन एम्पावरमेंट तक हर टॉपिक पे स्टोरी बन जाती। ये लोग समझते क्यों नहीं कि सब कुछ साला यहीं धरा है। अब महिला सशक्तिकरण दिखाने के लिए हम कहाँ गाँव-चौपाल में घूमते फिरें! उनकी फोटो पे आये किसी कमेंट पे ही बना देते महिला सशक्तिकरण वाली स्टोरी!” ऐसा बोलते हुए वो निराश और हताश होकर आसमान की तरफ देखने लगा।

वहीं, वो एक्ट्रेस, मीडिया के इस रिएक्शन के बाद थोड़ी हैरान और परेशान हैं। उन्होंने कहा कि “मैं अपने मॉम-डैड के साथ हॉलीडे पे वैष्णो देवी गयी थी ना कि फ्रांस! पर फिर भी अगली बार से पिक्स का ध्यान रखूंगी।”



ऐसी अन्य ख़बरें