Monday, 27th February, 2017
चलते चलते

मुंबई लोकल में फंसे युवक ने किया सुरेश प्रभु को ट्वीट, CRPF की मदद से निकाला गया

27, Jul 2016 By बगुला भगत

मुंबई. रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने आज एक बार फिर एक पैसेंजर के ट्वीट पर एक्शन लेते हुए उसकी जान बचायी। मुंबई की लोकल में फंसे एक युवक ने प्रभु को ट्वीट करके उनसे नीचे उतारने की गुहार लगायी थी, जिस पर उन्होंने तुरंत कार्रवाई की।

Local1
मुंबई लोकल में फंसा महेश (लाल घेरे में)

महेश मित्तल नाम का यह युवक बोरीवली स्टेशन से विरार लोकल में सवार हुआ था और उसे अंधेरी स्टेशन पर उतरना था। उसने तीन स्टेशन पहले से ही उतरने की कोशिश शुरु कर दी थी लेकिन वो आधे रास्ते तक भी नहीं पहुंच पाया। अंधेरी को निकलता देख वो चिल्लाने लगा। तब किसी ने उससे कहा कि “अब तो तुझे प्रभु ही बचायेंगे!”

यह सुनते ही उसे रेल मंत्री प्रभु का ख़्याल आया और उसने तुरंत ट्वीट कर उनसे मदद की गुहार लगायी। जवाब में प्रभु का ट्वीट आया- “sending force, pls wait”. उसने घबराकर दूसरा ट्वीट किया- “प्रभु सर बांद्रा भी निकल चुका, कुछ कीजिये प्लीज!”

थोड़ी देर में ही CRPF के जवान दादर स्टेशन पहुंचे लेकिन भीड़ की वजह से वे लोकल में चढ़ ही नहीं पाये। दो स्टेशन बाद किसी तरह चढ़े तो अंदर जाकर ख़ुद ही फंस गये। फिर उन्होंने मदद के लिये रेल मंत्री को ट्वीट किया। जिसके बाद जवानों की एक टुकड़ी और भेजी गयी। जिसने ट्रेन को मुंबई सेंट्रल में रोक लिया और किसी तरह महेश और अपने साथियों को नीचे उतारा। इस दौरान उन्हें महेश के अलावा सैंकड़ों और भी ऐसी सवारियां मिलीं, जिन्हें किसी पिछले स्टेशन पर उतरना था।

पूरे देश में रेल मंत्री के इस नेक काम की सराहना हो रही है लेकिन एक समस्या भी खड़ी हो गयी है। अब बहुत सारे लोग लोकल में चढ़ाने के लिये भी उनसे मदद मांग रहे हैं। एक युवक ने उन्हें ट्वीट किया है- “सर, मैं चार ट्रेनों में कोशिश करने के बाद किसी तरह पांचवीं में चढ़ पाता हूं। प्लीज, हम चढ़ने वालों के लिये भी कुछ कीजिये!”

इस बीच, अभी-अभी पता चला है कि महेश को उतारने गये CRPF के जवानों में से एक जवान लापता है। रेलवे पुलिस को आशंका है कि या तो विरार वालों ने उसे किसी स्टेशन पर फेंक उतार दिया होगा या फिर वो भीड़ के साथ चर्चगेट पहुंच गया होगा।



ऐसी अन्य ख़बरें