Thursday, 14th December, 2017

चलते चलते

'पद्मावती' फ़्री में देखने के लालच में युवक बन गया करणी सेना का सदस्य

28, Nov 2017 By Komal Meena

जयपुर. ‘पद्मावती’ फ़िल्म पिछले कई दिनों से सुर्ख़ियों में बनी हुई है। राजपूत करणी सेना जगह-जगह फ़िल्म को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रही है। इस विवाद की वजह से फ़िल्म की रिलीज़ डेट भी टाल दी गयी है। इसी बीच एक बड़ा ख़ुलासा हुआ है। दरअसल, फ़िल्म रिलीज़ टलने की ख़बर के बाद एक युवक ने करणी सेना छोड़ दी थी। उसने ऐसा करने की जो वजह बतायी, उसे जान कर सब हैरान रह गए।

karni-sena-padmavati-protest
पद्मावती का विरोध करता शक्ति सिंह बहादुर

शक्ति बहादुर सिंह (बदला हुआ नाम) से जब फ़ेकिंग न्यूज़ ने ऐसा करने की वजह पूछी, तो उसने बताया कि वो तो संजय लीला भंसाली का बहुत बड़ा फैन है। उसने सुना था कि भंसाली ‘पद्मावती’ को रिलीज़ करने से पहले करणी सेना को दिखाने वाले हैं। इसी वजह से उसने करणी सेना ज्वॉइन कर ली और इसी उम्मीद में विरोध प्रदर्शनों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने लगा कि मुफ़्त में फ़िल्म देखने को मिल जाएगी।

अब जब उसने करणी सेना के विरोध प्रदर्शनों के कारण फ़िल्म रिलीज़ टलने की बात सुनी तो उसके सारे सपनों पर पानी फिर गया। मुफ़्त में ‘पद्मावती’ देखने की उम्मीद क्या टूटी, उसने करणी सेना छोड़ने का फ़ैसला कर लिया। अब वो करणी सेना के साथ विरोध-प्रदर्शन में हिस्सा लेने को अपनी ज़िंदगी की सबसे बड़ी भूल बता रहा है।

नाम और पहचान गुप्त रखने की शर्त पर शक्ति ने बताया कि वो 12वीं में इतिहास विषय में तीन बार फ़ेल हुआ था। इतिहास में मन न लगाने का नुकसान उसे करणी सेना में आकर उठाना पड़ा। उसे एक जगह इंटरव्यू के लिए बुलाया गया था, वहाँ उससे इतिहास से सम्बंधित प्रश्न पूछ लिए गए, जिनके जवाब ना दे पाने की वजह से उसे बहुत शर्मिंदा होना पड़ा।

युवक ने निराशा के साथ बताया कि करणी सेना के ज़्यादातर सदस्यों की तरह उसे भी रानी पद्मावती के इतिहास के बारे में कुछ ख़ास नहीं पता। एक बार वो चित्तौड़ के किले गया था, वहाँ भी गाइड ने उसे वही कहानी सुनाई थी, जो फ़िल्म में दिखाई जा रही है। अब वो चाहता है कि किसी भी तरह फ़िल्म रिलीज़ हो जाये।



ऐसी अन्य ख़बरें