Wednesday, 22nd November, 2017

चलते चलते

युवक का दावा- खोज लिया तेल का कुंआ, पेट्रोल पंप की टंकी में छेद करने के जुर्म में हुआ गिरफ़्तार

24, Jun 2017 By Bhagal Facebookia

पटना. भारत में पेट्रोल-डीज़ल की खपत दिन-प्रतिदिन बढती जा रही है, जिसकी वजह से हर दिन हमारा तेल आयात का खर्च बढ़ता जा रहा है। ऐसे मुश्किल हालात में बिहार से दिल को ख़ुश कर देने वाली ख़बर आयी है। पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में वृद्धि से निजात दिलाने के लिए बिहार के एक छोटे से गांव मधुरिया के निवासी राजू यादव ने तेल का कुआँ खोज लेने का दावा किया है।

petrol pump1
घटना के बाद पेट्रोल पंप पर तैनात पुलिस

राजू ने दावा किया है कि उसने बिहार में तेल का कुआँ खोज लिया है, जो भारत को तेल की समस्या से हमेशा के लिये छुटकारा दिला देगा और तेल, पानी के रेट में मिलने लगेगा। राजू का कहना है “विदेश से तेल इंपोर्ट करने की वजह से हमारे देश पर हमेशा क़र्ज़ा चढ़ा रहता है, इस वजह से मैंने देश के अंदर ही तेल का कुआँ खोजने की ठान ली।”

अपने इस सपने को साकार करने के लिए राजू ने आसपास के खेतों में खुदाई शुरु कर दी, जिसकी वजह से उसे आये दिन मार भी पड़ती थी लेकिन हौसला ना खोते हुए राजू लगन से खुदाई में लगा रहा और एक दिन आख़िर उसे सफलता मिल ही गयी। उसकी मेहनत से धरती में से तेल की धार फूट ही पड़ी।

लेकिन वो अपनी क़ामयाबी का जश्न मना पाता, उससे पहले एक कांड हो गया। बिहार पुलिस ने कल शाम राजू को पेट्रोल पंप की टंकी में छेद करने के जुर्म में गिरफ्तार कर लिया। पुलिस का कहना है कि राजू को पीने की लत थी और बिहार में दारू बैन हो जाने की वजह से वो दारू के लिये छटपटाता रहता था। दारू ना मिलने पर वो तेल और लुब्रीकैंट वगैरह पीने लगा। अब उसने पीछे वाले खेत में खुदाई करके पेट्रोल पंप की टंकी में ही छेद कर दिया।

इसके उलट, राजू का कहना है कि “बिहार सरकार सारा तेल खुद हड़पना चाहती है, इसी वजह से मुझ पे गलत केस ठोक कर जेल में डाल रही है। लेकिन मैं जेल से निकलकर अपना एक्सपेरिमेंट चालू रखूंगा।”



ऐसी अन्य ख़बरें