Sunday, 22nd April, 2018

चलते चलते

सीएम को स्टील के गिलास के बजाय कप में दे दी चाय, आईएएस अधिकारी सस्पेंड

27, Feb 2018 By बगुला भगत

लखनऊ. अपने सख़्त अनुशासन के लिए जाने जाने वाले योगी जी के ग़ुस्से की गाज़ आज एक आईएएस अधिकारी पर गिर गयी। इस अनुशासनहीन अधिकारी ने ग़लती ही ऐसी की थी। उसने योगी जी को स्टील के गिलास के बजाय कप में चाय दे दी, जिससे नाराज़ होकर योगी जी ने उसे खड़े-खड़े वहीं के वहीं सस्पेंड कर दिया।

yogi-and-officer
चाय देने वाले अधिकारी को डाँटते योगी जी

घटना की जानकारी देते हुए एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि “सारी दुनिया जानती है कि योगी जी अपने खान-पान और बालों का कितना ख़ास ध्यान रखते हैं। उनमें ज़रा सी भी लापरवाही वो बर्दाश्त नहीं कर सकते। हम सबको पता है कि वो स्टील के गिलास में चाय पीना पसंद करते हैं, फिर भी उस बेवकूफ़ ने…!”

योगी जी का ग़ुस्सा उसे सस्पेंड करने से ही शांत नहीं हुआ। इसके थोड़ी देर बाद उन्होंने 50 अफ़सरों को थोक के भाव इधर से उधर ट्रांसफर भी कर दिया। अब आईएएस ऑफ़िसर्स एसोसिएशन योगी जी से मिन्नतें कर रही है कि अधिकारियों का सस्पेंशन और ट्रांसफ़र वापस ले लिया जाये, वे आईंदा कोई ग़लती नहीं करेंगे।

यूपी की इस घटना के उलट, दिल्ली में अलग ही सीन है! वहाँ चीफ़ सेक्रेटरी से दुर्व्यवहार के बाद, आईएएस अधिकारी सीएम केजरीवाल से माफ़ी की माँग पर अड़े हुए हैं। उनका कहना है कि जब तक सीएम और डिप्टी सीएम माफ़ी नहीं मांगेंगे, तब तक हम कोई काम नहीं करेंगे।

इस घटना के बाद अब यूपी के अधिकांश आईएएस अफ़सर अपना तबादला दिल्ली कराना चाहते हैं। उन्हें लगता है कि देश में दिल्ली ही एकमात्र ऐसी जगह है, जहाँ अफ़सरों को नेताओं की चाकरी नहीं करनी पड़ती। वहाँ तो अगर सीएम या मंत्री कोई काम करने को बोलें भी, तो उल्टा वे ही उन्हें आँखें दिखा देते हैं।



ऐसी अन्य ख़बरें