Sunday, 25th February, 2018

चलते चलते

योगी जी ने नेतन्याहू को ताजमहल का नाम बताया 'तेजो महालय', कैमरे में रिकॉर्ड हुई आवाज़

16, Jan 2018 By बगुला भगत

आगरा. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लेकर एक नया विवाद खड़ा हो गया है। कहा जा रहा है कि उन्होंने इज़राइल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू को ताजमहल का इंट्रोडक्शन ‘तेजो महालय’ के रूप में दिया है। योगी जी ने ताजमहाल घुमाते समय नेतन्याहू से जो कुछ कहा, वो सारी बातचीत एक कैमरामैन के कैमरे में रिकॉर्ड हो गयी है।

Netanyahu-Yogi
नेतन्याहू को ताजमहल उर्फ़ तेजो महालय दिखाते योगी जी

यह वाक़या उस समय हुआ, जब नेतन्याहू अपनी पत्नी सारा के साथ ताजमहल देखने पहुँचे। उनकी अगवानी के लिये योगी जी वहाँ पहले से मौजूद थे। दोनों मेहमानों को रिसीव करने के बाद योगी जी उन्हें ताजमहल का चक्कर लगवाने लगे। इसी चक्करबाज़ी के दौरान वो यह कहते सुनाई दे रहे हैं- “माननीय प्रधानमंत्री जी, ये है हमारे देश का प्रसिद्ध मंदिर ताजमहल उर्फ़ तेजोमहालय!”

इस पर नेतन्याहू ने चौंकते हुए कहा, “बट योगा…आई मीन योगी जी! हम तो बचपन से सुना है कि इस बिल्डिंग का नाम ताजमहल है, हमारा हिस्ट्री का बुक में भी ताजमहल ही लिखा है!” इस पर योगी जी हँसते हुए बोले, “अजी, वो पुरानी बुक है। आप वो नयी बुक पढ़ना, जो हम छपवा रहे हैं।”

“आप और भी कई बातों को ग़लत समझते होंगे। हमारी इस नयी बुक से आपकी सारी जनरल नॉलेज ठीक हो जायेगी।” -योगी जी ने मुस्कुराते हुए कहा। इसके बाद नेतन्याहू एक साइड में जाकर प्रधानमंत्री मोदी से फ़ोन पर कुछ पूछते दिखाई दिये।

हालांकि, इस विवाद के बारे में अभी योगी जी की ओर से कोई टिप्पणी नहीं आयी है। इस बारे में सवाल पूछे जाने पर उन्होंने सिर्फ़ ‘नो कमेंट्स’ कहा और एक नयी गौशाला का उदघाटन करने के लिये रवाना हो गये। इस बीच, अपनी साइकिल में हवा भरवा रहे पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि वो मुख्यमंत्री योगी पर शाम को निशाना साधेंगे।



ऐसी अन्य ख़बरें