Tuesday, 24th October, 2017

चलते चलते

"6 महीने में केरल को भी यूपी जैसा बना दूँगा"- योगी का ये बयान सुनते ही केरल छोड़कर भागने लगे लोग

06, Oct 2017 By बगुला भगत

कन्नूर. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ केरल में बीजेपी की ‘जन रक्षा यात्रा’ में भाग लेने पहुँचे हुए हैं। इस यात्रा के दौरान कल एक जनसभा को संबोधित करते हुए योगी जी ने कहा कि “सिर्फ़ 6 महीने के लिये केरल मेरे हाथ में दे दो, मैं इसे बिल्कुल यूपी जैसा बना दूँगा!”

yogi6
केरल को यूपी बनाने की धमकी देते योगी जी

उनका यह कहना था कि पूरे केरल में मातम छा गया। ‘अगर केरल का हाल भी यूपी जैसा हो गया तो क्या होगा?’ -यह सोच-सोचकर लोग डर के मारे काँपने लगे। कुछ लोगों ने तो उसी समय अपना बोरिया-बिस्तर समेटना शुरु कर दिया। लाखों लोग खाड़ी के देशों में पलायन करने की तैयारी कर रहे हैं।

उधर, योगी जी के इस तूफ़ानी बयान को सुनकर केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन भी घबरा गये और सीधे योगी जी की जनसभा में पहुँच गये। पहुँचते ही उन्होंने योगी जी से कहा, “आपका यूपी किस चीज़ में केरल से आगे है? ऐसी एक चीज़ बताइये!” इस पर योगी जी ने जो जवाब दिया, उसे सुनकर पिनराई की बोलती बंद हो गयी। योगी जी ने कहा- “एक क्या, मैं दस बता देता हूँ!”

“यूपी में हर साल जितने बच्चे मरते हैं, तुम्हारे केरल में उसके आधे भी नहीं मरते। जब से मैं सीएम बना हूँ, तब से साढ़े चार सौ लोगों का एनकाउंटर करा चुका हूँ, तुम्हारे यहाँ कितने हुए? और तुम्हारे केरल में महिलाओं पे कितने अत्याचार होते हैं बताओ मुझे! मेरे यूपी में 6 महीने में 3 हज़ार रेप हो चुके हैं। तुम्हारे केरल में कितने हुए, बोलो! बोलते क्यों नहीं?” -कहते कहते योगी जी के मुँह से झाग निकलने लगे।

योगी जी का यह विकराल रूप देखकर पिनराई भी डर गये और “बस…बस” कहते हुए कानों पर हाथ रखकर पतली गली से खिसक लिये। उनके जाने के थोड़ी देर बाद ही योगी जी की तबियत अचानक बिगड़ गयी। जांच करने पर डॉक्टर ने कहा, “घबराने की कोई बात नहीं है! केरल में ज़्यादा साफ़-सफ़ाई की वजह से योगी जी के अंदर थोड़ी ज़्यादा ऑक्सीजन चली गयी है। वो, इन्हें इतनी सफ़ाई की आदत नहीं है ना, इसलिये ऐसा हो गया!”



ऐसी अन्य ख़बरें