Sunday, 26th March, 2017
चलते चलते

#IWearHandloom के नाम पर महिला ने की 5 लाख रुपए की शॉपिंग, पति हुआ दिवालिया

02, Aug 2016 By banneditqueen

एजेंसी. कुछ ही समय पहले HRD से टेक्सटाइल विभाग में आई स्मृति इरानी ने कल सभी सेे हैन्ड्लूम पहनने की गुज़ारिश की। थोड़े ही समय में ट्विटर पे #IWearHandloom ट्रेंड होने लगा। आम जनता से लेकर सहवाग जैसे खिलाड़ी ने भी अपनी हैंडलूम वस्त्रों में फोटो ट्विटर पे शेयर कर दी। ट्विटर पे सुंदर सुंदर साड़ियों के फोटो देख अजमेर की साक्षी का भी मन ललचाने लगा। उसने तुरंत ही गूगल पर देखा कि बनारस की साड़ियाँ बहुत ही मशहूर हैं। पूरे 5 घंटा ऑनलाइन ब्राउज़िंग करने के बाद उसने 2 साड़ियाँ खरीदी।

woman-shopping-onine-fastlane-international-2
पति के कार्ड से दनादन शाॅपिग करती साक्षी

साड़ियाँ महंगी थी पर उसने ये सोचकर मन को तसल्ली दी कि इस साल जितनी भी शादियों का न्यौता मिलेगा सभी में यही दो साड़िया ही पहनेगी। मन ही मन तारीफों के बारे में सोचकर खुश होने लगी। शाम को साक्षी का पति खराब हालत में घर पहुँचा, एक तो बॉस की डाँट ऊपर से बारिश में भीगकर आना पड़ा। घर पहुँचते ही बैंक से कॉल आया कि उनके अकाउंट में एक भी पैसा नहीं है और उनपर अब तीन लाख का कर्जा़ हो चुका है। साक्षी चहकते हुए अपने पति को साड़ियाँ को बारे में बताने आ ही रही थी कि तभी देखा तो वह बेहोश पड़ा था। पानी के छींटे मार कर साक्षी ने अपने पति को जगाया। होश में आने के बाद पति ने साक्षी को बैंक के कॉल के बारे में बताया, ये सुनते ही साक्षी की खुशी काफूर हो गई।

अगले दिन साक्षी ने अपने पति को साड़ियों के बारे में बताया। साक्षी के पति ने उसी समय ‘शॉपिंग पीड़ित पति संघ’ बनाकर ऑनलाइन शॉपिंग के ख़िलाफ़ अभियान छेड़ दिया है। इस मुहिम में देश भर के पीड़ित पति शामिल होते जा रहे हैं। अब साक्षी रोते हुए सारी साड़ियां वापस कर रही है। उधर, वे महिलाएं शॉपिंग करने में जुट गयी हैं, जिन्होंने साक्षी की साड़ियां देख ली थीं। साक्षी के पति ने हमारे संवाददाता को बताया कि ” इन खर्चीली पत्नियों के खिलाफ आवाज उठानी बहुत ज़रूरी है, नहीं तो कल को ये कपड़े खरीदने की लत में हमें ही बेच देंगी।”



ऐसी अन्य ख़बरें