Friday, 23rd June, 2017
चलते चलते

बीजेपी कार्यकर्ताओं ने बनाया ईवीएम देवी का मंदिर, सपाईयों ने की तोड़फोड़

18, Mar 2017 By बगुला भगत

बाराबंकी. यूपी चुनावों में जीत से उत्साहित बीजेपी कार्यकर्ताओं ने बाराबंकी के झुरझुरी गांव में ईवीएम देवी का मंदिर बना दिया है, जिसमें कल रात कुछ असामाजिक तत्वों ने तोड़फोड़ कर दी और ईवीएम देवी की प्रतिमा को छतिग्रस्त कर दिया। इस घटना से इलाके में तनाव पसर गया है। माहौल बिगड़ने की आशंका के चलते गांव में पुलिस और पीएसी की टीमें तैनात कर दी गयी हैं।

evm2
क्षतिग्रस्त ईवीएम का जीर्णोद्धार करते कारीगर

बीजेपी कार्यकर्ताओं ने अज्ञात सपाईयों के ख़िलाफ़ थाने में रिपोर्ट दर्ज करा दी है। बीजेपी का आरोप है कि यह सब समाजवादी पार्टी के लोगों का काम है। जब उनसे पूछा गया कि “ईवीएम का विरोध तो बीएसपी कर रही है, फिर आपको सपा वालों पर शक क्यूं है?”, इस पर एक कार्यकर्ता ने कहा- “बसपा वालों में इतनी हिम्मत नहीं है कि वे कहीं तोड़फोड़ करें। ये काम तो सपा के गुंडे ही कर सकते हैं।”

उधर, सपा ने इन आरोपों का खंडन किया है। सपा के मुखिया मुलायम सिंह यादव ने कहा कि “हंवनै तौ ईवीएम के बारे मैं कुछ बी नई बोया औय बेटा अकलेस को बी मना कय दिया है कि तुंवै बी कुछ नई बोयना है। जो बी बोल रये हैं, वे बीएसपी और आप वाये ई बोय रये हैं। हंवायी तौ मोदी जी सै अच्छी दुआ-सयाम है, हम क्यूं ऐसा काम कयेंगे। बोयो!”

मामले की जांच कर रहे पुलिस इंस्पेक्टर भोलाराम यादव ने बताया कि “इस मंदिर में पिछले दो दिन से पूजा-पाठ चल रहा था और ईवीएम देवी के भजन गाये जा रहे थे। मंदिर बनने की ख़बर फैली तो आस-पड़ोस के गांवों से श्रद्धालु आने लगे और चढ़ावा चढ़ाने लगे। शायद इसी बात से बीजेपी-विरोधी चिढ़ गये और उन्होंने आधी रात को मंदिर में जमकर उत्पात मचाया और ईवीएम की मूर्ति तोड़ दी।”

विपक्षी पार्टियों द्वारा अपनी हार के लिये ईवीएम को ज़िम्मेदार बताने के बाद बीजेपी समर्थकों के मन में ईवीएम के प्रति श्रद्धा भाव बढ़ता जा रहा है। जितना विपक्षी ईवीएम में मीन-मेख़ निकाल रहे हैं, उतनी ही बीजेपी समर्थकों की श्रद्धा बढ़ती जा रही है। इसी श्रद्धा भाव के चलते झुरझुरी के निवासियों ने यह मंदिर बनवाया है।



ऐसी अन्य ख़बरें