Friday, 18th August, 2017

चलते चलते

भारतीयों द्वारा ट्रंप-ट्रंप के हल्ले से दुखी हुए प्रणब दा, बोले- "मैं भी हूँ राष्ट्रपति!"

24, Jan 2017 By banneditqueen

एजेंसी. जिस दिन से डॉनल्ड ट्रम्प अमेरिका के राष्ट्रपति चुन के आए हैं उसी दिन से भारतीयों की ज़ुबान पर बस ट्रम्प और ओबामा का ही नाम है। दो दिन पहले जब ट्रम्प की इनॉग्रेशन सेरेमनी हुई तब फिर से भारतीयों की ज़ुबान पर बस ट्रम्प और ओबामा छाए हुए थे। साउथ दिल्ली में रहने वाले रिया ने कहा “ओह गॉड दिस इज़ कैटेस्ट्रॉफिक अब क्या होगा ट्रम्प जीत गया। ओह माई गॉड ओबामा और मिशेल साथ में कितने क्यूट लगते हैं, आई विल मिस देम। आई फील सो बैड। ट्रम्प तो वूमन हेटर है हमें भी यहाँ वुमेन्स मार्च करना चाहिए उसके खिलाफ।”

trump2
बस ट्रम्प ही ट्रम्प छाए हैं

तभी हमारे पत्रकार ने पूछा कि भारत का राष्ट्रपति कौन है तो रिया के पास कोई जवाब नहीं था। काफी देर हम्म्म हाँ करने के बाद बोली “आई गेस कलाम???” रिया के साथ खड़े उसके दोस्त रिशी ने कहा “बेवकूफ वो तो मिसाइल मैन हैं।” पत्रकार हँसते हुए वहाँ से आगे बढ़ गया। ओबामा और ट्रम्प की ज़िदगी के बारे में लोग ज्यादा जानते हैं पर अपने राष्ट्रपति का नाम भी नहीं पता। यह खबर जब प्रणब दा को मिली तब वह बहुत दुःखी हो गए।

उन्होनें तुरंत ही प्रेस कांफ्रेंस बुलाई और कहा “एक तो पहले ही भारत में राष्ट्रपति को कोई नहीं पूछता। ऊपर से जबसे मोदी आया है तब से और ही मेरी फजीहत हो रखी है। और अब ये ओबामा ट्रम्प, लोग ओबामा के लिये ऐसे रो रहे हैं जैसे कि वही इनका राष्ट्रपति है मैं नहीं और ट्रम्प से ऐसे डर रहै हैं जैसे वो भारत में आकर भारतीयों का वीज़ा बंद कर देगा। लगता है मुझे भी कुछ उल्टे सीधे बयान दे देने चाहिए ताकि लोगों की ध्यान मुझ पर भी जाए।” कांफ्रेंस के बाद यह निर्देश जारी किये गए कि सभी भारतीयों को इस बात की जानकारी दी जाए कि भारत के राष्ट्रपति प्रणब दा हैं ओबामा या ट्रम्प नहीं।



ऐसी अन्य ख़बरें