Saturday, 19th August, 2017

चलते चलते

बिहार बारहवीं बोर्ड के नतीजे आए, कोई भी टॉपर इंटरव्यू देने को तैयार नहीं

31, May 2017 By banneditqueen

एजेंसी. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने मंगलवार को इंटरमीडिएट का रिजल्ट जारी कर दिया। तीनों संकायों के रिजल्ट में भारी गिरावट हुई है। इस बार साइंस, आर्ट्स और कॉमर्स तीनों को मिलाकर सफलता का कुल प्रतिशत 35.24 रहा है। अगर बात करें परीक्षा की व्यवस्था की तो इस बार बोर्ड ने सख्ती दिखाई और पुराने ढर्रे पर चल रही परीक्षा प्रणाली पर नकेल कसा, जिसमें नकल और कॉपी बदलकर नंबर बढ़ाने का खेल जो देश-विदेश की सुर्खियां बनता रहा उस पर लगाम लगाने की कोशिश की गई। यह एक अच्छी पहल के रूप में देखा जा रहा है।

रूबी दीदी के प्रॉडिगाल  साइंस ने फंसवा  दिया
रूबी दीदी के प्रॉडिगाल साइंस ने फंसवा दिया

पर मुसीबत कि जिन छात्रों ने टॉप किया है उनमे से कोई भी पत्रकारों से बात करने के लिए तैयार नहीं है। जब फेकिंग न्यूज़ की टीम  मुनिया राय जिन्हें 97% अंक मिले हैं, उनके घर पहुंची तो उनके घर के सामने जश्न का माहौल था। सभी लोग ढोल नगाड़े बजा कर नाच गाना कर रहे थे ,पर जैसे ही हम मुनिया के पास माइक लेकर पहुंचे मुनिया वहाँ से भाग खड़ी हुई। हमने मुनिया का पीछा किया तो मुनिया ने खुद को एक कमरे में बंद कर लिया और बात करने से मना कर दिया। जब हम दूसरे टॉपर लल्लन यादव के घर पहुंचे तब वो अपने घर में ही नहीं मिले।

ऐसा बताया जा रहा है कि पिछले वर्ष रूबी  सबक लेकर इस वर्ष टॉपरों ने यह निर्णय लिया है कि वो किसी भी पत्रकार से बात ही नहीं करेंगे, हमने कई और मेधावी  करने की कोशिश की पर नाकामयाबी ही हाथ लगी।



ऐसी अन्य ख़बरें