Tuesday, 25th July, 2017
चलते चलते

टमाटर हुए महंगे, पैसा बचाने हेतु एक आदमी ने बीवी बच्चों को टमाटर नुक्सान गिनाना शुरू किये

11, Jul 2017 By banneditqueen

मुंबई. शहर में टमाटर के दाम आसमान छू रहे है, ऐसे में सब्ज़ी दाल में पड़ने वाले ये लाल रंग का टमाटर अब कुछ दिनों तक आपको बाजार में खरीदने से पहले सौ बार सोचना पड़ेगा। बारिश की वजह से खुली पड़ी सब्ज़ियां-फल ख़राब हो रहे हैं और ऐसे में टमाटर की फसल की बर्बादी भी हुई, जिस कारण इसके दाम बढ़ गए।

टमाटर देख कर ही हो रही हैं बीमारियाँ
टमाटर देख कर ही हो रही हैं बीमारियाँ

डोम्बिवली में रहने वाले श्रीकांत किरकिरे कल रात अचानक ही अपनी बीवी से कहने लगे ”पता है टमाटर खाने से किडनी खराब होती है।” फिर थोड़ी देर बाद आकर बच्चों से कहा ”मुझे ऐसा लगता है तुम दोनों को टमाटर से एलर्जी है, तभी आजकल बीमार रहते हो।” तभी श्रीकांत की पत्नी ने कहा ”ये क्या शाम से टमाटर टमाटर लगा रखा है? बच्चे कल बारिश में भीगे इसलिए बीमार हैं, टमाटर तो पुरसो ही ख़तम हो गए थे, टमाटर खाकर कहाँ बीमार पड़ेंगे।”

अगले दिन बाज़ार जाते वक्त श्रीकांत की पत्नी ने उसे टमाटर लाने को कहा, पर जब श्रीकांत वापस आया तो वो टमाटर खरीद कर नहीं लाया। इस पर गुस्से में उसकी बीवी ने पूछा ”एक तो दो दिन से घर में एक भी टमाटर नहीं है और आप आज फिर टमाटर नहीं लाए।” इस पर श्रीकांत ने कहा ”अरे वो मुझे माइग्रेन जैसे लग रहा है इसी कारण टमाटर नहीं लाया।” इस पर फिर उसकी पत्नी ने जवाब दिया ”आखिर माजरा क्या है, अचानक टमाटर से इतनी दिक्कत क्यों ?” इस पर श्रीकांत ने बताया कि ”भागवान! टमाटर एक किलो सौ रूपये का मिल रहा है, यही सुनकर मुझे माइग्रेन हो गया।”



ऐसी अन्य ख़बरें