Monday, 27th February, 2017
चलते चलते

ट्रैफिक में बिना बात हॉर्न बजाने वालों को कुर्सी से बांधकर 2 घंटे News Hour दिखाया जाएगा

04, Aug 2016 By banneditqueen

मुम्बई. ट्रैफिक से बड़ी परेशानी ट्रैफिक में मौजूद वे लोग हैं जो बिना बात हॉर्न बजाते हैं। सिगनल हरा होते ही इनकी पों पों शुरू हो जाती है। हार्न ऐसे बजता है जैसे बाकी लोग सड़क पे ही बसने वाले हैं और इनको ही ऑफिस जाने की जल्दी है। ऐसे कई चालकों से ट्रैफिक पुलिस और भीड़ भरी सड़कों के पास रहने वाले परेशान थे। इसी के चलते सड़क परिवाहन मंत्रालय ने फैसला किया कि ऐसे लोगों को सबक सिखाना ज़रूरी है।

न्यूज़ आवर देखकर चीखता ट्रैफिक में हार्न बजाने वाला चालक
न्यूज़ आवर देखकर चीखता ट्रैफिक में हार्न बजाने वाला चालक

पुलिस का मानना था कि ऐसे चालकों को हॉर्न के शोर से भी भयानक कुछ सुनाना चाहिए ताकि वे दुबारा ऐसी हरकत न करें। काफी विचार विमर्श के बाद परिवाहन मंत्रालय ने यह फैसला लिया गया कि जबर्दस्ती हॉर्न बजाने वाले चालकों को कुर्सी से बाँधकर News Hour दिखाया जाएगा। जिला प्रशासन ने News Hour के कई एपिसोड्स खासकर अर्नब का पाकिस्तानी जर्नलिस्टों के साथ फेस ऑफ वाले कई एपिसोड्स डाउनलोड कर लिये हैं।

इस फैसले केे बाद हॉर्न बजाने वालों की तादाद में भारी कमी आई है। कुछ चालको ने इस सज़ा को गंभीरता से नहीं लिया हैं, ऐसे चालकों को तब तक News Hour दिखाया जाएगा जब तक वे दया की भीख न माँगे। कई सीरियल हॉर्न बजाने वालों को जब ये सज़ा दी गई उसके बाद उनमें से 90 प्रतिशत लोगों ने अपनी गाड़ी से हार्न ही निकाल दिया है। इस फैसले से टाइम्स नाउ की टीम काफी खुश है क्योंकि उनकी टी.आर.पी में भारी इजाफा हुआ है।



ऐसी अन्य ख़बरें