Sunday, 22nd October, 2017

चलते चलते

बीजेपी के 'एंटी-रोमियो दल' की टक्कर में सपा बनाएगी 'प्रो-जूलियट मोर्चा'

30, Jan 2017 By Ritesh Sinha

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कॉलेज के आस-पास दिनभर टहलकर अपनी बेरोज़गारी का गम भुलाने वाले मजनुओं पर भाजपा और सपा कहर बनकर टूटी हैं। भाजपा ने अपने चुनावी घोषणापत्र में वादा किया है कि हर थाने में एक एंटी-रोमियो दल का गठन किया जाएगा। यह दल कॉलेज में छेड़छाड़ करने वाले मजनुओं को मारकर भगाएगा और लड़कियों की रक्षा करेगा। हालाँकि प्यार में डूबे कई आशिकों ने ‘एंटी रोमियो दल’ के नाम पर घोर आपत्ति दर्ज की है और अमित शाह से इसका नाम बदलकर ‘एंटी-शक्ति कपूर’ या ‘एंटी-रंजीत’ टाइप रखने की मांग की है।

romeo
बीजेपी वालों से बचने की जगह पूछता रोमियो

वहीं, लड़कों की ग़लती माफ़ करने के लिये जानी जाने वाली समाजवादी पार्टी ने भी अपना स्टैंड बदल दिया है। सपा कार्यकर्ताओं ने भाजपा के ‘एंटी-रोमियो दल’ के जवाब में अखिलेश भैया से ‘प्रो-जूलियट दल’ बनाने की मांग की है, ताकि भाजपा को टक्कर दी जा सके। सपा के एक बड़े नेता ने बताया कि “जहाँ मारने पीटने की बात आती है वहां हमारी पार्टी कैसे पीछे रह सकती है! सरकार बनते ही हम भी एक ‘प्रो-जूलियट दल’ बना देंगे। लेकिन हमारा दल बीजेपी वालों के दल से एकदम अलग होगा। पहले हम उस रोमियो का नाम और जाति पूछेंगे, जिसने छेड़छाड़ की है। अगर वो हमें सूट करता है तभी हम उसे खर्चा-पानी देंगे, नहीं तो छोंड़ देंगे।” -नेताजी ने स्पष्ट किया।

उधर, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्या ने अपनी पार्टी की प्लानिंग के बारे में विस्तार से बताते हुए कहा कि “भाजपा के जिन नेताओं को टिकट नहीं मिला है और जो हमसे नाराज़ चल रहे हैं, उन सब नेताओं को हम एंटी-रोमियो दल का अध्यक्ष बना देंगे। ये नेता हर रोज़ दोपहर में नज़दीक के कॉलेज में छापा मारेंगे और मजनुओं पर अपना हाथ साफ़ करेंगे। इस तरह समाज का कल्याण भी होगा और हमारे स्टॉक में पड़े नेताओं को काम भी मिल जाएगा।” -कहते हुए मौर्या जी का चेहरा खिल उठा।

इस बीच, पता चला है कि छेड़छाड़ करने वाले रोमियो भाईयों पर इस ख़बर का कोई असर नहीं हुआ है। लखनऊ के प्रसिद्ध मजनूं रंजीत कुमार ने बताया कि “देखो! ये थाने वाले हमें नहीं भगा सकते। हाँ, हम चाहें तो उनका ट्रान्सफर जरूर करा सकते हैं। इसलिए कोई कुछ भी कहे हमें कोई फर्क नहीं पड़ता। हमारा काम तो चलता रहेगा।” -कहकर रंजीत ने चश्मे चढ़ाये और अपनी बाइक एक रिक्शे के पीछे लगा दी।



ऐसी अन्य ख़बरें