Friday, 22nd September, 2017

चलते चलते

सोनू निगम ने जूतों की माला बनानी शुरु की, मौलवी देश छोड़कर फ़रार

20, Apr 2017 By बगुला भगत

मुंबई/कोलकाता. बॉलीवुड सिंगर सोनू निगम ने मौलवी सैयद आतिफ़ अली क़ादरी की दूसरी शर्त भी मान ली है और फटे जूतों की माला पहनने को तैयार हो गये हैं। माला बनाने के लिये सोनू ने सुतली और सुआ वगैरह खरीद लिया है और बॉलीवुड के अपने दोस्तों और परिचितों से पुराने जूते-चप्पल मांग रहे हैं। उधर, मौलवी साब के बांग्लादेश भागने की आशंका जतायी जा रही है।

Maulv1
मौलवी साब के बांग्लादेश भागने की आशंका है

जब रिपोर्टर माला के बारे में मौलवी क़ादरी का रिएक्शन लेने उनके घर पहुंचे तो उनके घर पर ताला लगा मिला। आस-पड़ोस के लोगों से पूछने पर पता चला कि मौलवी जी तो आज सवेरे कहीं निकल गये। हारुन नाम के एक पड़ोसी ने बताया कि “मौलवी जी अंडरग्राउंड हो गये हैं! जैसे ही उन्होंने माला वाली बात सुनी तो वो यहां से चुपके से खिसक लिये। हमने पूछा कि मौलवी जी इत्ती सवेरे-सवेरे किधर चले तो सिरिफ़ इत्ता बोले कि ‘जहां अल्लाह ले जायेगा’ और रिक्शे में बैठकर अंधेरे में ग़ायब हो गये।”

तो वहीं कुछ पड़ोसियों का कहना है कि मौलवी जी इंडिया छोड़कर भाग गये हैं। “कहां गये हैं?” के जवाब में उन्होंने कहा कि शायद बांग्लादेश गये हैं। वहां पे उनके कुछ कुछ रिश्तेदार हैं।

हमें यह भी पता चला कि मौलवी साब ने 10 लाख का इंतज़ाम करने के लिये यार-रिश्तेदारों को फ़ोन भी घुमाया था लेकिन इतनी बड़ी रक़म देने को कोई भी तैयार नहीं हुआ। रकम देना तो दूर, कुछ रिश्तेदारों ने तो उल्टे मौलवी जी को खरी-खोटी सुना दी कि “अमाँ, मुंह खोलने से पहले ये तो सोच लेते कि 10 हज़ार बोल रहे हो या 10 लाख!”

इस बीच, कवि और ‘आप’ नेता कुमार विश्वास ने सोनू निगम को सलाह दी है कि “जूतों के लिये इधर-उधर धक्के खाने से अच्छा है आप एक बार दिल्ली आकर अरविंद भाई से मिल लो। उनके पास कई जोड़ी पुराने जूते पड़े हैं। अगर अरविंद भाई मान गये तो तुम्हारी माला एक दिन में बन जायेगी”



ऐसी अन्य ख़बरें