Tuesday, 25th April, 2017
चलते चलते

बूचड़खाने बंद होने से बेरोज़गार लोगों को एंटी रोमियो स्क्वॉड में लगाया जाएगा

23, Mar 2017 By banneditqueen

इलाहाबाद/अयोध्या. प्रदेश में अवैध रुप से चल रहे कत्लखानों की उल्टी गिनती शुरु हो गई है। योगी सरकार के आते ही सोमवार को इलाहाबाद नगर निगम ने दो बूचड़खानों को सील करवा दिया है। जिसके चलते सबसे बड़ा सवाल यह है कि बूचड़खाने बंद होने से जो लोग बेरोज़गार हुए हैं उनका क्या होगा? चिंता ना करें योगी सरकार के पास इसका भी उपाय है।

 एंटी रोमियो स्क्वॉड में भर्ती होने आए बेरोज़गार
एंटी रोमियो स्क्वॉड में भर्ती होने आए बेरोज़गार

योगी सरकार ने आते ही सबका ‘साथ सबका विकास’ का वादा किया था पर विकास के नाम केवल बेरोज़गारी ही नसीब हुई। पहले तो कई सरकारी अफसरों को उनके काम से रिलीज़ कर दिया गया और अब बूचड़खाने बंद कर गरीबों की रोटी छीन ली। पर योगी सरकार ने इसके लिये एक नया रास्ता निकाला है, सरकार ने एंटी रोमियो स्क्वाॅड में भर्ती के लिये तकरीबन 5000 सीटें निकाली हैं। जब इस बारे में शहर के एस.पी. शाहिद हुसैन से बात हुई तो उन्होंने कहा कि ”देखिए पुलिस को हज़ार काम हैं, पहले भैंस पकड़ने का काम था अब गाय का माँस ढूंढने का काम है। ऐसे में राह चलते मजनुओं को पकड़ने के लिए हमारे पास पुलिस फोर्स नहीं है। इसी कारणवश अब बूचड़खाने में काम करने वाले लोगों को एंटी रोमियो स्क्वाॅड में भर्ती किया जाएगा।”

बताया यह भी जा रहा है कि बेरोज़गार हुए लोगों को राम मंदिर के निर्माण कार्य में भी लगाया जा सकता है। अब माँस काटने की जगह ये लोग पत्थर ढो कर लाएँगे। सूत्रों के मुताबिक इन सभी लोगों का शुद्धिकरण कर घरवापसी कराई जाएगी उसके बाद ही इन्हें राम मंदिर के निर्माण कार्य में लगाया जाएगा।



ऐसी अन्य ख़बरें