Tuesday, 24th April, 2018

चलते चलते

बीजेपी के नेता बंदर से इंसान नहीं बने, वे किसी और जानवर से बने हैं- रिसर्च

21, Jan 2018 By बगुला भगत

ऑक्सफ़ोर्ड. विज्ञान के क्षेत्र में होने वाली कुछ रिसर्च इतनी क्रांतिकारी होती हैं कि हम सुनकर चौंक जाते हैं। ऐसी ही एक चौंकाने वाली रिसर्च ऑक्सफ़ोर्ड यूनिवर्सिटी में हुई है। इस रिसर्च से ख़ुलासा हुआ है कि दुनिया के बाक़ी सारे इंसानों के पूर्वज तो बंदर हैं लेकिन बीजेपी नेताओं के नहीं!

Satyapal-Singh-Darwin
ऑक्सफ़ोर्ड वालों से फ़ोन पर बात करते सत्यपाल सिंह

ऑक्सफ़ोर्ड की इस रिसर्च में कहा गया है कि जिस समय हम बंदर से धीरे-धीरे इंसान बन रहे थे, उसी समय कुछ प्राणी ऐसे भी थे, जो किसी और जानवर से विकसित हो रहे थे, जिसकी बनावट कुछ-कुछ गधे जैसी थी। हालांकि रिसर्च में साफ़-साफ़ ये नहीं कहा गया है कि वो गधा ही था।

इस रिसर्च से बीजेपी के धाकड़ नेता और मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री सत्यपाल सिंह के उस दावे की पुष्टि हुई है, जिसमें उन्होंने कहा था कि हम बंदरों से इंसान नहीं बने।

औरंगाबाद में हुए ‘ऑल इंडिया वैदिक सम्मेलन’ में उन्होंने कहा कि हमारे किसी भी पूर्वज ने हमें नहीं बताया कि हम बीजेपी वाले बंदर से इंसान बने हैं। इसलिए डार्विन की ‘इवोल्यूशन की थ्योरी’ हम पर लागू नहीं होती।

अब, ऑक्सफ़ोर्ड ने आगे की रिसर्च के लिए सत्यपाल जी को इंग्लैंड आने का न्योता भेजा है, जिसे उन्होंने स्वीकार भी कर लिया है। इस बड़ी रिसर्च में पता लगाया जाएगा कि वो जानवर कौन सा था, जिससे बीजेपी के नेताओं का विकास हुआ।

लंदन रवाना होते समय एयरपोर्ट पर पत्रकारों ने सत्यपाल जी से पूछा कि “क्या वो प्राणी गधा था?”, तो इस पर उन्होंने कहा कि “हम अपने वैदिक तरीक़े से रिसर्च करा रहे हैं, पता चलते ही आपको बता देंगे।”



ऐसी अन्य ख़बरें