Wednesday, 18th October, 2017

चलते चलते

'संतूर' साबुन की मदद से मिली सिंहस्थ कुंभ में खोई जवान महिला की बच्ची

16, May 2016 By banneditqueen

उज्जैन. “हल्दी और चंदन के गुण संवारे, संतूर त्वचा कुछ और निखारे…”, ये लाइनें सुनते ही आप के ज़ेहन में एक जवान महिला आ गई होगी, जिसे देख कर उसकी उम्र का अंदाजा लगाना मुश्किल है। इस विज्ञापन में अचानक कहीं से एक बच्ची उछलते कूदते हुए ‘मम्मी-मम्मी’ चिल्लाते हुए आती है और हमें यकीन ही नहीं होता कि इस महिला की कोई बच्ची भी हो सकती है।

संतूर- जीपीएस के गुणों वाला चमत्कारी साबुन

बच्चे को ढूंढ लाने की संतूर साबुन की इस अनोखी खूबी का पता हमें तब चला, जब सिंहस्थ कुंभ में कल अचानक एक महिला की 5 साल की बच्ची गायब हो गई। उज्जैन में शिप्रा नदी के तट पर चल रहे कुंंभ में कल 35 वर्षीय प्रियंका श्रीवास्तव की बेटी रिंकी गायब हो गई। काफी देर तक ढूंढने के बाद भी जब वो नहीं मिली तो प्रियंका ने पुलिस में सूचना दी। पुलिस के जवानों ने लाउडस्पीकर पर रिंकी का नाम अनाउंस किया लेकिन वो फिर भी नहीं मिली।

चारों ओर से थक-हारकर प्रियंका अपने पर्स में मोबाइल फोन ढूंढने लगी। काफी ज्यादा सामान होने के कारण वो एक-एक कर के सारा सामान निकालने लगी। इसी चक्कर में पर्स में रखा हुआ संतूर साबुन नीचे गिर गया। उन्होंने जैसे ही संतूर को उठाया, पता नहीं कहां से उनकी बेटी ‘मम्मी-मम्मी’ चिल्लाते हुए आई और उनके गले से लिपट गयी।

वहां खड़े लोग हैरानी से देखने लगे कि इतनी जवान महिला की कोई बेटी भी हो सकती है भला! प्रियंका को भी अपनी आँखों पर यकीन नहीं हुआ कि उनके सामने उनकी बेटी खड़ी है। काफी देर सोचने के बाद उन्हें अहसास हुआ कि ये सारा कमाल तो संतूर साबुन का है!

इस आश्चर्यजनक घटना के बाद पुलिस के ‘खोया पाया’ विभाग ने भी संतूर साबुन की मदद से कई लापता बच्चों को ढूंढ निकाला है। विभाग ने अभिभावकों को भी संतूर का इस्तेमाल करने की सलाह दी है, जिससे इस साबुन की बिक्री में अचानक भारी उछाल आ गया है।



ऐसी अन्य ख़बरें