Wednesday, 20th September, 2017

चलते चलते

संबित पात्रा के घर पड़ा छापा, ग़ुस्सा दिलाने वाला आयुर्वेदिक चूरन बरामद

05, Aug 2017 By Ritesh Sinha

नयी दिल्ली. केंद्र सरकार पर यह आरोप लग रहा है कि इन्कम टैक्स विभाग, भाजपा के इशारे पर सिर्फ कांग्रेस के नेताओं के घर छापा मार रहा है, ताकि उन्हें डराया-धमकाया जा सके। हालाँकि, इस आरोप को सरकार ने सिरे से खारिज कर दिया। फिर भी, मोदी सरकार ने फैसला किया है कि दिखावे के लिये बीजेपी के भी दो-चार नेताओं के घर छापा मार दिया जाये, ताकि विपक्ष का मुंह बंद हो जाये।

Sambit-Patra
चूरन खाकर उत्तेजित होते संबित पात्रा

इसी सिलसिले में बीजेपी के होनहार प्रवक्ता संबित पात्रा के घर आज तड़के छापा मारा गया। पात्रा के घर से गुस्सा दिलाने वाले चूरन की कई पुड़िया बरामद हुई हैं, जिनका इस्तेमाल वो टीवी पर आने से पहले किया करते हैं। चूरन खाते ही उन्हें तुरंत गुस्सा आ जाता है और वो डिबेट में आए दूसरे मेहमानों पर चढ़ बैठते हैं। इसके अलावा, उनके घर से कुछ एक्रोनिम्स भी बरामद हुए हैं।

अपने घर पड़े छापे के बाद भी संबित एकदम शांत हैं, और उन्होंने फ़ेकिंग न्यूज़ से इस बारे में बात भी की है। “आपके घर छापा पड़ा है, फिर भी आपको गुस्सा क्यों नहीं आ रहा?” ऐसा पूछे जाने पर उन्होंने हँसते हुए कहा कि- “सारा चूरन तो वे इन्कम टैक्स वाले ले गए, उसके बिना अब गुस्सा कैसे आएगा!” फिर अपने विश्व प्रसिद्द गुस्से का राज बताते हुए उन्होंने खुलासा किया कि, “देखिए! इसमें कुछ भी गलत नहीं है, न्यूज़ चैनल वाले मुझे बुलाते ही इसीलिए हैं, ताकि मैं उनके चैनल पर जाकर दो चार लोगों से एक साथ लड़ सकूँ! और जब तक मुझे गुस्सा नहीं आएगा, मैं लोगों से लडूंगा कैसे? इसीलिए मैं ये आयुर्वेदिक चूरन लेता हूँ”

“इस चूरन को मैं डिबेट के टॉपिक के हिसाब से लेता हूँ! जैसे कि, जब पाकिस्तान पर बहस हो तो ज्यादा गुस्सा लाने के लिए दो पुड़िया एक साथ लेनी पड़ती हैं, जी न्यूज़ और रिपब्लिक टीवी पर जाने से पहले ख़ास तौर पर एक्स्ट्रा माल लेना पड़ता है!” -संबित ने खोलकर समझाया।

“लेकिन आज आप बिना चूरन के क्या करेंगे?” ऐसा पूछे जाने पर उन्होंने अपनी जेब से एक डिब्बा निकालकर दिखाया और बोले- “ये देखो! ये डिब्बा मेरी जेब में रह गया था, आज इसी से काम चला लूँगा! कल की कल देखी जायेगी!” -कहते हुए वो रिपब्लिक टीवी के स्टूडियो रवाना हो गये।



ऐसी अन्य ख़बरें