Friday, 24th November, 2017

चलते चलते

राष्ट्रपति चुनाव में वोट डालने संसद भवन पहुंचेंगे सचिन और रेखा, पीएम मोदी करेंगे स्वागत

17, Jul 2017 By Ritesh Sinha

मुंबई/नयी दिल्ली. देश के सभी सांसद और विधायक अगला राष्ट्रपति चुनने के लिए आज अपना वोट डाल रहे हैं। इसी बीच यह खबर आई है कि कथित रूप से राज्यसभा सांसद, सचिन और रेखा भी इस चुनाव में अपना वोट डालने वाले हैं। इसका मतलब ये हुआ कि ये दोनों एक अरसे बाद संसद भवन में क़दम रखेंगे। इस ऐतिहासिक मौके पर संसद भवन को दुल्हन की तरह सजाया गया है। खुद प्रधानमंत्री मोदी प्रोटोकॉल तोड़कर सचिन का स्वागत करने पहुंचेंगे। इसके अलावा उन्हें सम्मानित करने के लिए शाम को एक समारोह भी रखा गया है, जिसमे संसद भवन आने पर उनका शुक्रिया अदा किया जाएगा।

sachin and rekha
“वो रही पार्लियामेंट, यहीं आये थे ना उस दिन हम?”

सूत्रों से पता चला है कि सचिन, अपने साथ अपने फिल्म की डीवीडी भी साथ लेकर आएँगे, जिन सांसदों ने उनकी बायोपिक नहीं देखी है, उन्हें वे खुद अपने हाथों से डीवीडी देंगे। इस सम्मान समारोह में हिस्सा लेने के बाद वो फिर से कोच-कोच खेलने के लिए मुंबई रवाना हो जाएँगे। उधर, इस खबर से सारे न्यूज़ चैनल पगला से गए हैं। आज तक ने दावा किया है कि सचिन आज लाल रंग की शर्ट पहनने वाले हैं, जबकि इंडिया टीवी का कहना है कि वे पीले रंग की शर्ट पहनकर मुंबई से रवाना हो चुके हैं। कई चैनलों में राशिफल बताने वाले बाबा सुबह से बैठे हुए हैं और सचिन की कुंडली देखकर अंदाजा लगा रहे हैं कि वे कितने बजे वोट डालने पहुँच सकते हैं।

वहीं, कुछ लोग यह जानना चाहते हैं कि आखिर चुनाव आयोग ने सचिन और रेखा को वोट डालने के लिए राज़ी कैसे किया! इस सवाल का जवाब खुद चुनाव आयोग के एक बड़े अधिकारी ने दिया। उन्होंने बताया कि “देखिए! सचिन जी को संसद में लाना कोई बच्चों का खेल तो है नहीं! हमने इसकी तैयारी पांच दिन पहले से ही शुरू कर दी थी। कुछ बेहतरीन अफसरों को उनसे मिलने के लिए हमने लंदन भेजा था, जहाँ वे विम्बलडन का मैच देखने पहुंचे हुए थे। वहीँ पर हमने उन्हें पकड़ा और कहा कि एक एड की शूटिंग के लिये आपको थोड़ी देर के लिये पार्लियामेंट आना पड़ेगा। बहुत अच्छा ऑफ़र है! एड का ऑफ़र सुनते ही वो तुरंत मान गये!”

“और रेखा जी को मनाने के लिए आपने क्या किया?” ऐसा पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि “उनके लिए हमें ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ी। जैसे ही हमने कहा कि दिल्ली में कांजीवरम साड़ी की नयी सेल लगी है, वो तुंरत आने के लिए तैयार हो गईं।” उधर, राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद और मीरा कुमार ने भी सचिन और रेखा का शुक्रिया अदा किया है।



ऐसी अन्य ख़बरें