Sunday, 17th December, 2017

चलते चलते

रविशंकर प्रसाद ने दी पड़ोसी को धमकी- "यहीं खड़े-खड़े आधार से जोड़ दूँगा!"

20, Sep 2017 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद का कल अपने पड़ोसी से किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया। बात इतनी बढ़ी कि प्रसाद जी ने ग़ुस्से में आकर पड़ोसी के घर की एक-एक चीज़ को आधार कार्ड से जोड़ देने की धमकी दे डाली। उन्होंने बाजू ऊपर चढ़ाते हुए कहा, “सा@$! ऐसी-ऐसी चीज़ आधार कार्ड से जोड़ूँगा कि सारे घरवाले रोते फिरोगे!”

ravi shankar prasad1
पड़ोसी को आधार से जोड़ने की धमकी देते प्रसाद जी

पड़ोसी ने भी पलटकर पूछ लिया, “क्या जोड़ोगे आधार से? नहीं बताओ…क्यो जोड़ोगे?” प्रसाद जी को एकदम से कुछ याद नहीं आया तो बोले- “बस, जोड़ दूँगा कोई चीज़! बता रहा हूँ मैं!” हल्ला सुनकर पड़ोसी के बीवी-बच्चे भी निकल आये। उन्हें देखकर पड़ोसी और ज़्यादा बोलने लगा।

अचानक प्रसाद जी को जैसे कुछ याद आ गया, वो उछलकर बोले- “तेरे इलेक्ट्रिसिटी बिल को जोड़ दूँगा, तेरे गैस कनेक्शन को जोड़ दूँगा, तेरी इंश्योरेंस पॉलिसी को जोड़ दूँगा, तेरे लौंडे की दसवीं की मार्कशीट को जोड़ दूँगा, तेरे पूरे ख़ानदान को…!” बस इतना सुनते ही पड़ोसी और उसकी फ़ैमिली की सारी अकड़ ढीली हो गयी। पड़ोसी ने उनके पैर पकड़ लिये और माफ़ी माँगने लगा। प्रसाद जी पैर झटककर बड़बड़ाते हुए अंदर चले गये।

इस घटना के चश्मदीदों ने बताया कि रविशंकर ही नहीं, उनकी पूरी फ़ैमिली आये दिन लोगों को आधार की धमकी देती रहती है। मिसेज प्रसाद काफ़ी टाइम से सब्ज़ीवाले से कम पैसे पे सब्ज़ी ले रही हैं। अगर वो ना-नुकुर करता है तो वो उसे आधार कार्ड से जोड़ने की धमकी दे डालती हैं। उनका बेटा भी रिक्शेवाले को कम पैसे देता है, अगर वो बेचारा कुछ कहता है तो बेटा उसे धमकी दे देता है- “साले पापा से कह के आधार कार्ड से जुड़वा दूँगा!”



ऐसी अन्य ख़बरें