Tuesday, 25th July, 2017
चलते चलते

चिराग पासवान ने नहीं खाया पूरा लिट्टी-चोखा, पापा रामविलास ने घर से निकाला

14, Apr 2017 By Ritesh Sinha

पटना. खाने की बर्बादी रोकने निकले, देश के खाद्य मंत्री रामविलास पासवान को उस समय बहुत गुस्सा आया जब उनके ही घर के चिराग, यानि कि चिराग पासवान ने अपनी प्लेट में बहुत सारा लिट्टी-चोखा छोड़ दिया। दरअसल, कल जब दोनों एक साथ डिनर कर रहे थे तो चिराग बाबू ने लालच के मारे बहुत सारा लिट्टी-चोखा प्लेट में डाल लिया और जब उसे ख़त्म करने की बारी आयी तो उनके पेट ने जवाब दे दिया। अपने ही घर में खाने की ऐसी बर्बादी देखकर बड़े पासवान जी गुस्से से आग बबूला हो उठे और उन्होंने चिराग को घर से बाहर निकाल दिया।

Ram Vilas Paswan and Chirag
चिराग को घर से निकालने से पहले का दृश्य

घटना को याद करते हुए मंत्री जी ने बताया कि “क्या कहते हैं कि, हम और हमारा बेटा, कल एक ही साथ खाना खा रहे थे। तभी चिरगवा पूझे कि ‘पापा! इस बार MCD के चुनाव में किसको सपोर्ट करना है?’ तो हमने कहा- “जो जीतेगा उसको!” इतना सुनते ही हम दोनों बहुत देर तक हँसते रहे। तभी हमने देखा कि चिराग अपनी प्लेट में लिट्टी-चोखा छोड़ रहा है। ये देखकर हमें बहुत गुस्सा आया। जब खा नहीं सकता तो इतना सारा निकाला ही क्यों? क्या कहते हैं कि, हम पूरे देश में खाने की बर्बादी रोक रहा हूँ और यहाँ हमारी अपनी औलाद ही खाना बर्बाद कर रही है। ये तो चिराग तले अँधेरा हो गया। बस, हमने तुरंत उस नालायक को घर से बाहर निकाल दिया।”

हालांकि, इस इंटरव्यू के बाद जब उनका गुस्सा शांत हुआ तो उन्होंने चुपके से चिराग की घर वापसी करा ली और उसे समझाते हुए कहा कि “देखो बेटा! तुम खुद तो कोई काम ढंग से कर नहीं पाये! कम से कम हम जो कर रहा हूँ, उस पर तो पानी मत फेरो। क्या कहते हैं कि, तुम्हारा सिनेमा वाला काम भी आगे नहीं बढ़ पाया। अब तो बस तुम्हें समर्थन देने की कला सिखा दें फिर गंगा नहा लेंगे!” -कहते हुए रामविलास जी अपने बेटे को, जीतने वाली पार्टी को समर्थन देने की कला सिखाने लगे।

उधर, लालू प्रसाद यादव ने भी इस घटना पर बड़े पासवान को आड़े हाथों लिया है। उन्होंने कहा कि “ये अपने बेटे को भी चैन से खाने नहीं देता है और हमारे यहाँ तो भैंसें भी आराम से चारा खा लेती हैं। बुड़बक! जब तक मोदी के साथ रहेगा, ऐसा ही रहेगा।”



ऐसी अन्य ख़बरें