Thursday, 21st September, 2017

चलते चलते

"मुझे नहीं पता कि क्या करना है? लेकिन जल्द ही कुछ करुँगा": राजनाथ सिंह

12, Jul 2017 By Ritesh Sinha

जम्मू-कश्मीर. अनंतनाग में हुए आतंकी हमले की गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कड़ी निंदा कर दी है, जिसका लोग बड़ी बेसब्री से इंतज़ार करते रहते हैं। अब तो कड़ी निंदा, ‘टेसू के फूल’ की तरह हो गए हैं, जो मार्च का महीना आते ही थोक के भाव उग आते हैं। कल ही राजनाथ जी ‘कश्मीरियत’ और कड़ी निंदा का झोला लेकर, पत्रकारों के सामने प्रकट हुए और अपना वही पुराना राग आलाप कर चलते बने।

Rajnath2
“कुछ तो करुंगा मैं! क्या करुंगा…क्या करुंगा…”

पत्रकारों ने जब उनसे पूछा कि “अब आप क्या करने वाले हैं?” तो उन्होंने आसमान की ओर टकटकी लगाकर देखते हुए कहा कि “ये तो मैं भी नहीं जानता कि मैं करुंगा क्या! लेकिन मैं जल्द ही कुछ ना कुछ तो करूँगा!” “हम पर भरोसा रखिए! हम कुछ ऐसा करने वाले हैं, जिसका प्लान अभी तैयार नहीं हुआ है। हम किसी से डरने वाले नहीं हैं। हम आतंकवादियों को बता देंगे कि हम बिना प्लानिंग के भी बहुत कुछ कर सकते हैं। जो हम करने वाले हैं, वह अभी तैयार तो नहीं है, लेकिन मैं दावे के साथ कह सकता हूँ कि उससे आतंकवाद समाप्त हो जाएगा।”

आतंकवादियों को यह कड़ा सन्देश देने के बाद उन्होंने ट्वीटर की ओर रूख किया और दो चार ऐसे ट्वीट कर दिए जो देखने में ही बहुत भारी और किसी की समझ में आने लायक नहीं लग रहे थे।

लेकिन इतने ‘कड़े’ क़दम उठाने के बाद भी लोग राजनाथ जी से ख़ुश नहीं हैं, उन्हें लगता है कि वो देश के सबसे कन्फ्यूज्ड इंसान बन गए हैं। कन्फ्यूजने में उन्होंने राहुल गाँधी, अभिषेक बच्चन और BCCI को भी पीछे छोड़ दिया है। पिछले दिनों चीन के राजदूत से मिलने को लेकर पूरी कांग्रेस पार्टी कन्फ्यूज हो गई थी। कुछ लोग “हां” कह रहे थे, तो कुछ लोग कह रहे थे कि राहुल गाँधी उनसे मिले ही नहीं हैं। वहीँ, BCCI भी कुछ कम नहीं है! कभी कहते हैं कि रवि शास्त्री ही टीम के कोच बनेंगे, तो कभी मना कर देते हैं।

उधर, केंद्र सरकार के कई मंत्री, एक अलग ही दुनिया में रहने का रिकॉर्ड पहले ही अपने नाम दर्ज करा चुके हैं। सबसे ज्यादा बार एक-दूसरे को जन्मदिन की बधाई देने का रिकॉर्ड भी इनके नाम दर्ज हो सकता है।



ऐसी अन्य ख़बरें