Thursday, 21st September, 2017

चलते चलते

मोदीजी के विदेश दौरे का फायदा उठा रहे थे राजनाथ, उनकी कुर्सी पर आराम फरमाते पकड़े गए

27, Jun 2017 By Ritesh Sinha

नयी दिल्ली. मोदीजी के विदेश दौरे का नाजायज़ फायदा उठाने का गंभीर मामला सामने आया है। ख़ुफ़िया सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, गृहमंत्री राजनाथ सिंह कल शाम मोदीजी के ऑफिस में घुस गए, यह जानते हुए भी कि वो इस वक़्त विदेश में हैं। घुसते ही वे मोदी जी की कुर्सी पर बैठ गए और बच्चों की तरह झूलने लगे। PMO में तैनात अफसर बहुत देर तक ये सब देखते रहे। थोड़ी देर बाद एक अफसर ने हिम्मत की और गृहमंत्री के पास जाकर बोले- “सर! इस कुर्सी पर सिर्फ प्रधानमंत्री बैठते हैं, इसलिए आप प्लीज उतरकर दूसरी कुर्सी पर बैठ जाइये!”

rajnath relaxing
कुर्सी पर आराम फ़रमाते राजनाथ जी

इतना सुनते ही वो मुस्कुराने लगे, और बोले- “हाँ, जानता हूँ, मैं तो बस ये चेक कर रहा था कि कहीं मकड़ियों ने यहाँ जाले तो नहीं बना दिए हैं ना! मोदीजी आए दिन देश से बाहर रहते हैं, ऐसे में मकड़ियों को अपना बिजनेस फैलाने का मौका मिल जाता है। खैर! मैं उतर जाता हूं!” ऐसा कहकर वे उठने की एक्टिंग करने लगे। फिर भी वे दोनों हाथ अगल-बगल रखकर इधर-उधर की बातें करने लगे, उसके बाद ही बड़ी मुश्किल से उठे।

इस घटना के बाद राजनाथ ने सोचा था कि किसी को पता ही नहीं चलेगा कि वो पीएम की कुर्सी पर जाकर बैठते हैं, लेकिन ये खबर मीडिया में लीक हो गई, और उनसे सवाल पूछा जाने लगा। मीडिया के आरोपों से तंग आकर उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि “देखिए! कुर्सी कहीं अकेलेपन का शिकार ना हो जाये, इसलिए मैं थोड़ी देर के लिए उस पर बैठ गया था, मेरा कोई गलत इरादा नहीं था। मोदीजी की कुर्सी इस तरह अकेली पड़ी रहती है, मुझे बहुत दुःख होता है।”

वहीं, कुछ लोग राजनाथ सिंह के समर्थन में आगे आए हैं। राजनीति पर  पैनी नज़र रखने वाले एक एक्सपर्ट जगदीश टूटपुंजिया ने बताया कि “इसमें सारी गलती मोदी जी की है, उन्हें इतने लंबे-लंबे विदेश दौरा नहीं करने चाहिए। वैसे भी, क्या हो गया जो कोई थोड़ी देर के लिए उनकी कुर्सी पर बैठ गया तो? कुछ नही होता!”



ऐसी अन्य ख़बरें