Monday, 27th February, 2017
चलते चलते

अगर मोदी जी ढाई लाख वाली शर्त ना लगाते तो इस बार मैं पक्का शादी करने वाला थाः राहुल गांधी

23, Nov 2016 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के एक खुलासे ने आज पूरे देश में खलबली मचा दी। अपनी ज़िंदगी का सबसे बड़ा ख़ुलासा करते हुए राहुल ने कहा कि “मैं इस बार पक्का शादी करने वाला था लेकिन मोदी जी ने ऐन टाइम पे ये ढाई लाख वाली शर्त लगा दी।”

RaGa- 8
“शादी करने के लिये इतने सारे रुपये चाहिये भैय्या”

नोटबंदी के मुद्दे पर एक बार फिर संसद से वॉकआउट करने के बाद राहुल ने कहा- “एक्चुअली…भैय्या, मैं इस बार सीरियसली शादी करने वाला था लेकिन मोदी जी ने नोटबंदी करके मेरी सारी प्लानिंग पे पानी फेर दिया।” फिर उन्होंने जेब से एक काग़ज़ निकाला और उसे फाड़ते हुए कहा- “ये उन मेहमानों की लिस्ट है, जो मेरी शादी में आने  वाले थे। अब इसकी क्या बत्ती बनाऊं!”

फाड़ने के बाद उन्होंने एक लंबा पॉज लिया और फिर बोले “अगर मोदी जी ये ढाई लाख वाली शर्त हटाने को तैयार हों तो मैं अब भी शादी करने के लिये तैयार हूं। प्रॉमिस!”

राहुल के इस ख़ुलासे के बाद कांग्रेस ने आनन-फानन में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई, जिसमें पार्टी की वरिष्ठ नेता रेणुका चौधरी ने कहा कि “मोदी जी ख़ुद तो घर-गृहस्थी वाले आदमी हैं नहीं, इसलिये हमारे राहुलजी को भी घर-गृहस्थी नहीं बसाने दे रहे। बताओ, ढाई लाख में शादी होती है क्या! बड़े लोगों के ढाई लाख तो शादी के बारे में सोचने में ही खर्च हो जाते हैं।”

उधर, कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने जैसे ही राहुल के इस बयान को सुना, उन्होंने देश भर में लड्डू बांटने शुरु कर दिये। कुछ उत्साही कार्यकर्ताओं ने नारे लगाने शुरु कर दिये- “राहुल तुम शादी करो, हम तुम्हारे साथ हैं”, “राहुल भैय्या की शादी है, अब तो आनी आंधी है!”

इस बारे में बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने मुस्कुराते हुए कहा कि “राहुलजी अगर शादी करते हैं तो सबसे ज़्यादा ख़ुशी बीजेपी को होगी और देश का भी भला हो जायेगा। अगर वो अपनी शादी का कार्ड लाकर दिखा दें तो मोदी जी ये ढाई लाख वाली शर्त तुरंत हटा लेंगे। बीजेपी का ये वादा है!”



ऐसी अन्य ख़बरें