Wednesday, 25th April, 2018

चलते चलते

'अविश्वास प्रस्ताव से गिर जाएगी मोदी सरकार', यह सोचकर नया कुर्ता-पायजामा सिलवाने पहुँच गए राहुल गाँधी

19, Mar 2018 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. मोदी सरकार के ख़िलाफ़ अविश्वास प्रस्ताव आने वाला है, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने जब से यह सुना है, तब से वो ख़ुशी के मारे फूले नहीं समा रहे हैं! लोकसभा के गणित का हिसाब-किताब लगाये वो यह मान बैठे हैं कि अब तो मोदी सरकार गयी! यही सोचकर वो आज सुबह घर से नया कुर्ता-पायजामा सिलवाने निकल गये।

Rahul Gandhi12
नया कुर्ता सिलवाने जाते राहुल गाँधी

जब हमारा रिपोर्टर उस ‘ए-वन टेलर शॉप’ पर पहुँचा तो उसके बाहर कई सिक्योरिटी गार्ड खड़े थे, जिन्होंने रिपोर्टर को अंदर नहीं जाने दिया। लेकिन हमारे रिपोर्टर को भी खिड़की से झाँक कर तैमूर की एक्टिविटीज देखने का एक्सपीरिएंस था। इसलिए वो दुकान के पीछे गया और खिड़की से झाँक कर देखा कि टेलर फीते से नाप ले रहे हैं और राहुल बाबा उचक-उचककर नाप दे रहे हैं।

“सीना हर हाल में 56 इंच से ज़्यादा रहना चाहिए। समझ गये मास्टर जी!” -उन्होंने टेलर मास्टर को हिदायत देते हुए कहा। “जी, आप जितना कहोगे, उतना कर देंगे!” मास्टरजी ने गर्दन हिलाते हुए कहा। “और हाँ! ये आज शाम तक मिल जाना चाहिए। हो सकता है मुझे आज रात को ही शपथ लेनी पड़ जाये!” -राहुल जी ने मुस्कुराते हुए कहा और बाहर निकल गये।

उधर, जैसे ही आडवाणी जी ने यह ख़बर सुनी तो उन्होंने तुरंत राहुल जी को फ़ोन लगाया और कहा, “बेटा, क्यों फालतू में खर्चा कर रहे हो? मेरे दो जोड़ी कुर्ते-पायजामे वैसे के वैसे रक्खे हैं, जैसे चार साल पहले सिलवाये थे।”

“मेरा तो अब उन्हें पहनने का कोई चांस है नहीं…तो उन्हें तुम्ही ले लो! और पता नहीं तुम्हारा टेलर शाम तक देगा भी या नहीं!” -यह कहते कहते आडवाणी जी अचानक ख़ामोश हो गये और सुबकने की आवाज़ आने लगी। इस बीच, पता चला है कि मुलायम और ममता दीदी समेत कई और नेता भी नये कपड़े सिलवाने के लिये घर से निकले हुए हैं।



ऐसी अन्य ख़बरें