Tuesday, 24th October, 2017

चलते चलते

दुनिया की सारी समस्याओं का समाधान खोजकर ही भारत वापस आएंगे राहुल गाँधी: कांग्रेस

21, Sep 2017 By Ritesh Sinha

नयी दिल्ली. राहुल गाँधी इन दिनों अमेरिका के दौरे पर हैं, जहाँ वे विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेकर मोदी सरकार की खबर ले रहे हैं। लेकिन दुःख की बात ये है कि अमेरिका के लोग वोट डालने भारत नहीं आने वाले, फिर भी राहुल जी डटे हुए हैं। कांग्रेस पार्टी के शुभ-चिंतकों ने भी उनकी आलोचना करते हुए कहा है कि उन्हें इस वक्त देश में होना चाहिए था क्योंकि मोदी सरकार को घेरने का यही अच्छा मौका है! लेकिन राहुल जी के आगे ना किसी की चलती है, और ना ही वो किसी की सुनते हैं! बस तम्बू तान दिया है अमेरिका में!

Rahul Gandhi
अमेरिका में एक समस्या को निपटाते राहुल

इधर इंडिया में, कल एक प्रेस कांफ्रेंस में जब पत्रकारों ने पूछा कि “राहुल गाँधी वापस कब लौटेंगे?” तो कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता मनीष तिवारी ने बताया कि, “आदरणीय राहुल जी, दुनिया की सारी समस्याओं का समाधान खोजने अमेरिका गये हैं, और जब तक उन्हें सॉल्यूशंस नहीं मिल जाते, तब तक वे भारत नहीं लौटेंगे। सबसे बड़ी बात ये है कि उन्हें सफलता भी हाथ लग रही है! ‘गरीबी’ से उन्होंने शुरुआत की थी और अब तक ‘बेरोजगारी’ तक पहुँच चुके हैं। जल्द ही वो बढ़ती महंगाई का सॉल्यूशन भी ढूंढ ही लेंगे! अब बच गए आतंकवाद और जलवायु परिवर्तन! तो उसके लिए फिर से चले जाएंगे अमेरिका! लेकिन 2019 से पहले पूरा सिलेबस निपटा लेंगे राहुल जी! हाँ!” -तिवारी जी ने अपनी नाक फुलाते हुए कहा।

“एक बार सारे सॉल्यूशन मिल गए ना, तो वे तुरंत एयर-इंडिया की फ्लाइट पकड़कर इंडिया लौट आएंगे। फिर देखना! जो काम मोदी सरकार नहीं कर पा रही है, उसे हमारे राहुल जी एक झटके में कर देंगे! बेरोजगारी दूर, महंगाई दूर, भ्रष्टाचार नज़दीक….Sorry! भ्रष्टाचार भी दूर! और ये जो पाकिस्तान और चीन हमें आँख दिखाते हैं ना, ये सब हमारे यहाँ पानी भरने आएंगे! देखना!” -कहते हुए तिवारी जी ने “obnoxious” ट्वीट करने के लिए अपना मोबाइल निकाल लिया।

लेकिन जैसे ही प्रेस-वार्ता समाप्त हुई, तिवारी जी कांफ्रेंस-रूम के पिछवाड़े में फफक पड़े। अपना दर्द बयान करते हुए उन्होंने फ़ेकिंग न्यूज़ को बताया कि, “मैं तो उस आदमी की तलाश में हूँ जिसने उन्हें अमेरिका दौरे का आईडिया दिया था! कहीं पर मिल गया तो उसे अपनी अंग्रेजी सुना-सुना के घायल कर दूंगा! अरे! वे क्या सॉल्यूशन खोजेंगे? हम तो खुद उनका सॉल्यूशन ढूंढ रहे हैं!” -कहते हुए उन्होंने अपना रुमाल निकाला और नाक-मुंह पोछने लगे।



ऐसी अन्य ख़बरें