Wednesday, 25th April, 2018

चलते चलते

"फ़र्स्ट अप्रैल के पावन पर्व पर देशवासियों को मेरी हार्दिक शुभकामनाएँ": राहुल गांधी

01, Apr 2018 By बगुला भगत

बंगलुरू. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने फ़र्स्ट अप्रैल के पावन पर्व पर देशवासियों को अपनी शुभकामनाएं दी हैं। इस अवसर पर उन्होंने अपने कांग्रेस के प्रति समर्पित नेताओं और कार्यकर्ताओं के नाम यह ख़ास संदेश भी भेजा हैः

Rahul Gandhi-1st-April
देशवासियों को शुभकामनाएँ देते राहुल जी

“मेरे प्रिय देशवासियो और कांग्रेसजनो,

मेरी शुभकामना है कि ‘फ़र्स्ट अप्रैल’ आप सबके जीवन में नये विचार और ज्ञान लेकर आये और आपकी समझदारी भी बाबा रामदेव की दाढ़ी की तरह बढ़ती चली जाये। मुझे बहुत अफ़सोस है कि फ़र्स्ट अप्रैल मनाने के लिये मैं हर जगह आपके बीच मौजूद नहीं हूँ। लेकिन कोई बात नहीं! मैं नहीं हूँ तो क्या हुआ, मेरी तस्वीर तो आप सबके पास है। उसी को सामने रखकर मुझे याद कीजिए और हर्षोल्लास के साथ यह त्योहार मनाइये।

फ़र्स्ट अप्रैल बचपन से ही मेरा फ़ेवरेट फ़ेस्टिवल रहा है। इस दिन मैं सबको बुद्धू बनाता था और ख़ुद कभी नहीं बनता था। याद कीजिए चार साल पहले आज ही के दिन मैंने आपको कैसा बुद्धू बनाया था! जब मैंने कहा था कि हम लोकसभा चुनाव जीतकर तीसरी बार सरकार बनाने वाले हैं। आप सब बन गये थे ना बुद्धू! हा…हा…हा! बुद्धू बनाया, बड़ा मज़ा आया!

आज के दिन अगर कोई आपसे कहे कि कांग्रेस मेरे नेतृत्व में 10 साल के अंदर कहीं ना कहीं चुनाव ज़रूर जीतेगी। तो समझ लेना कि सामने वाला आपसे मज़ाक कर रहा है। वो आपको अप्रैल फूल बना रहा है।

भैय्या, आप तो देख ही रहे हो! मोदी जी रोज़ नये-नये जुमले फेंककर फ़र्स्ट अप्रैल को अपने नाम करना चाह रहे हैं। उनके लोगों ने ‘जुमला दिवस’ मनाना शुरु भी कर दिया है। लेकिन आप फ़र्स्ट अप्रैल को मेरे नाम पर करने की ज़िद पर अड़े रहना! अगर उन्होंने हमारी माँग नहीं मानी तो जब हमारी सरकार आयेगी, तब हम ख़ुद ही ये एलान कर देंगे।

जब हमारी सरकार आयेगी! हमारी सरकार आयेगी? बुद्धू बनाया…बड़ा मज़ा आया! बुद्धू बनाया…बड़ा मज़ा आया!”

-तुम्हारे दिमाग़ में दिल बनकर धड़कने वाला



ऐसी अन्य ख़बरें