Saturday, 23rd September, 2017

चलते चलते

राष्ट्रपति चुनाव : पेपर बैलट कैसे हैक होता है ये दिखाने सौरभ भारद्वाज करेंगे जादुई इंक का प्रदर्शन

21, Jul 2017 By banneditqueen

दिल्ली. जब से NDA की सरकार बनी है तब से जितने भी चुनाव हुए हैं, हर चुनाव में धांधली के आरोप लगाए जाते हैं।  EVM में गड़बड़ी है, EVM हैक किया गया है ऐसा आरोप मढ़े जाते रहे हैं।  चुनाव आयोग ने जब विपक्षी दलों को मौका दिया कि वो EVM की जांच खुद कर ले तब कोई भी पार्टी आगे नहीं आई। EVM के बदले पेपर बैलट की मांग की जाने लगी ताकी बैलेट बॉक्स लूटने में आसानी हो और जिसे चाहे जितवाया जा सके।

arvindkejriwal penपर कल जब राष्ट्रपति चुनाव का फैसला आया तो पेपर बैलट की मांग करने वालों का मुंह बंद रह गया। सबसे ज़्यादा  चौकाने वाला नतीजा दिल्ली से आया, दिल्ली में भाजपा के तीन MLA हैं, अकाली दल का एक और बागी कपिल मिश्रा को मिलाकर केवल पांच वोट होने चाहिए थे पर दिल्ली से रामनाथ कोविंद को 6 वोट मिले। मुख्यमंत्री केजरीवाल जी इस बात से सकते में हैं, रामनाथ कोविंद जी के राष्ट्रपति बनने के बाद उन्होंने कई दिनों बाद ट्वीट किया ”कल सौरभ जो कि कंप्यूटर इंजीनियर हैं वो इस बात का खुलासा करेंगे कि कैसे जादुई स्याही के प्रयोग से कोविंद जी को जिताया गया।”

केजरीवाल ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि ”देखिये जी हम पहले से ही बोल रहे हैं कि चुनाव प्रक्रिया में गड़बड़ है, आम आदमी पार्टी के नेता मुझे धोखा दे दें ऐसा हो ही नहीं सकता। मैंने सभी नेताओं से एक-एक कर के पूछा कि उन्होंने वोट डाला, सबने क़ुबूल किया कि उन्होंने मीरा जी को ही वोट दिया। इसका मतलब यह है कि वोटों में धांधली की गई है। कल मेरे एकमात्र पढ़े लिखे MLA सौरभ भारद्वाज विधानसभा में एक जादुई इंक दिखाएंगे जिससे लिखे हुए शब्द अपने आप बदल जाते हैं।”



ऐसी अन्य ख़बरें