Tuesday, 12th December, 2017

चलते चलते

रसगुल्ले के बाद अब पोहे पर हुआ घमासान, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश आमने सामने

17, Nov 2017 By banneditqueen

मुंबई. पिछले कई दिनों से बंगाल और ओडिशा के बीच रसगुल्ले पर दावेदारी को लेकर खींचतान चल रही है। अफवाह यह थी कि पश्चिम बंगाल यह जंग जीत चुका है हालाँकि अभी तक इस पर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। इन सब के बीच अब मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र के बीच तथाकथित राष्ट्रीय नाश्ता ”पोहा” को लेकर खींचतान हो रही है। और यह तनाव इतना बढ़ गया है कि CIPAM-DIPP की जगह दोनों प्रदेशों की सरकार सुप्रीम कोर्ट में गुहार लगाने की तैयारी कर रही हैं।

आखिर कौन जीतेगा ये जंग
आखिर कौन जीतेगा ये जंग

इस मामले ने तूल तब पकड़ा जब मुंबई में कार्यरत इंदौर के लोकेश और मुंबई के अक्षय के बीच पोहे को लेकर झगड़ा होने लगा। लोकेश इन्दोरी पोहे की तारीफ किये जा रहा था और अक्षय मुम्बईया पोहे की। लोकेश ने कहा ”मुंबई का पोहा बेकार है, पोहा तो सबसे अच्छा इंदौर का है।” इस पर अक्षय ने कहा कि ”क्या बकवास कर रहे हो, पहली बात तो पोहा महाराष्ट्र का है तुम इन्दोरियों ने हमारा कॉन्सेप्ट चुरा लिया और अब बोल रहे हो कि पोहा इंदौर का ज़्यादा अच्छा है।” लोकेश एक तरह सेव पोहे की तारीफ कर रहा था और अक्षय कांदे पोहे की।

धीरे धीरे या बात बहस का रूप लेने लगी और देखते ही देखते दोनों में  हाथापाई होने लगी। सड़क पर चल रही लड़ाई को देखे मीडिया वाले इकठ्ठा हो गए। जब यह बात मीडिया में उठी तो दोनों प्रदेशों की सरकारें आगे आईं। दोनों ही सरकारों ने यह दवा किया कि पोहा उनके प्रदेश की खोज है। अब दोनों सरकारें सुप्रीम कोर्ट का दरवाज़ा खटखटाने जा रही हैं, देखते हैं जीत किसकी होती है या फिर कहीं ऐसा न हो कि सुप्रीम कोर्ट इस पर भी बैन लगा दे।



ऐसी अन्य ख़बरें