Friday, 24th November, 2017

चलते चलते

प्रधानमंत्री मोदी का बीजेपी नेताओं को अल्टीमेटम- "15 दिन में वंदे मातरम् सीखो या पाकिस्तान जाओ!"

03, Nov 2017 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी के सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं को वंदे मातरम् सीखने का अल्टीमेटम दे दिया है। मोदी जी ने कहा है कि “पंद्रह दिन के अंदर-अंदर वंदे मातरम् सीख लो या पाकिस्तान का रास्ता पकड़ो!” उनके इस फ़रमान से पार्टी में हड़कंप मच गया है। सुबह से ही ज़्यादातर बीजेपी नेताओं के घरों से वंदेमातरम् रटने की आवाज़ें आ रही हैं।

vande mataram- BJP
ऐसे नेताओं की वजह से दिया है मोदी जी ने अल्टीमेटम

पीएमओ के एक अधिकारी ने अल्टीमेटम के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि “मोदी जी अपनी पार्टी के उन नेताओं से बुरी तरह तपे हुए हैं, जो बात-बात पर लोगों को पाकिस्तान भेजने की बात करते हैं और ख़ुद को आता नहीं है! उन्होंने यह अल्टीमेटम ऐसे नेताओं से तंग आकर ही दिया है।”

“और मोदी जी इसे सबसे पहले अपने मंत्रियों और प्रवक्ताओं से ही सुनेंगे। जिस-जिसको याद नहीं होगा, उसे तुरंत सस्पेंड करके पाकिस्तान रवाना कर दिया जायेगा।” -अधिकारी ने आगे बताया।

इससे पहले, मोदी जी को अमित शाह से कहते सुना गया कि इस हिसाब से तो हमारी अपनी पार्टी के ही आधे लोग पाकिस्तान पहुँच जायेंगे। इस पर शाह जी ने कहा कि “मोटाभाई, अब हमें रूल चेंज कर देना चाहिये। देशभक्ति वाली लिस्ट में से अब वंदे मातरम् को निकाल कर सिर्फ़ राष्ट्रगान को रखना चाहिये, सीमा पार उन्हीं लोगों को भेजना चाहिये, जिन्हें राष्ट्रगान ना आता हो!”

उधर, पाकिस्तान में इस ख़बर से अफ़रा-तफ़री मच गयी है कि बीजेपी वालों को भी वंदे मातरम् नहीं आता। पाकिस्तान वालों का कहना है कि “हमारे यहाँ तो पहले से ही गंद मची हुई है, अगर बीजेपी और आरएसएस वाले भी इधर आ गये तो नरक मच जायेगा!”



ऐसी अन्य ख़बरें