Saturday, 21st October, 2017

चलते चलते

"2019 तक दाऊद नहीं तो उसका नया फ़ोटो ज़रूर ले आयेंगे"- प्रधानमंत्री मोदी ने वादा किया

13, Aug 2017 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से वादा किया है कि अगर दो साल के अंदर दाऊद इब्राहिम को नहीं ला पाये, तो उसका कोई ना कोई नया फ़ोटो ज़रूर ले आयेंगे। न्यूज़18 चैनल द्वारा दाऊद से बात करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने संसद भवन में पत्रकारों के सामने आज यह वादा किया।

Modi- Dawood1
दाऊद का नया फ़ोटो लाने का संकल्प लेते प्रधानमंत्री मोदी

उन्होंने कहा कि “मित्रों, लगभग 30 सालों से हम दाऊद के उसी एक फ़ोटो से काम चला रहे हैं, जिसमें वो शारजाह के स्टेडियम में बैठा क्रिकेट मैच देख रहा है। वैसे, उसके दो-चार फ़ोटो और भी हैं हमारे पास, लेकिन वे सब भी उसी टाइम के हैं। इस वजह से हमें पता ही नहीं है कि वो अब दिखता कैसा होगा!”

“अगर कल को वो मेरे सामने आ गया, तो हो सकता है कि मैं उसे पहचान ही ना पाऊँ! इसलिये हमारे पास उसका कोई नया फ़ोटो तो होना ही चाहिये। तो बहनों-भाईयों, मैं आपसे भी अपील करता हूँ मेरे ‘नमो एप्प’ पर मुझे सुझाव भेजिये कि हम दाऊद का फ़ोटो कैसे ला सकते हैं!” -उन्होंने मोबाइल पर एप्प दिखाते हुए कहा।

“और जब हम उसका वो नया फ़ोटो लायेंगे तो वो एक एतिहासिक क्षण होगा। इसलिये उस फ़ोटो को हम राष्ट्रपति भवन में एक भव्य कार्यक्रम में राष्ट्र को समर्पित करेंगे।” -यह कहकर वो वेंकैया नायडू के शपथ-ग्रहण के भोज में शामिल होने चले गये।

उधर, प्रधानमंत्री के इस वादे से देश के न्यूज़ चैनलों में उत्सव का माहौल है। वे काफ़ी समय से दाऊद के शरीर के किसी भी अंग के फ़ोटो की तलाश में थे। ‘न्यू इंडिया न्यूज़’ के मैनेजिंग एडिटर चंपू चौरसिया ने मुँह में गुटखा डालते हुए कहा कि “अगर उसका कोई धुंधला सा भी फ़ोटो हाथ लग जाये तो हमारा कम से कम एक महीने का काम चल जायेगा। फिर एक महीने तक हम कुछ और…!” -यह कहते कहते चंपू जी के गुटखे की पीक हमारे कैमरे पर गिर गई और कैमरा वहीं बंद हो गया।



ऐसी अन्य ख़बरें