Wednesday, 25th April, 2018

चलते चलते

"दोबारा पीएम बन गया तो पेट्रोल-डीज़ल पे एक रुपया भी नहीं बढ़ने दूँगा! सच्ची कह रहा हूँ!"- प्रधानमंंत्री मोदी का वादा

04, Apr 2018 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. पेट्रोल और डीज़ल के बढ़ते दामों से सिर्फ़ पब्लिक ही परेशान नहीं है, ख़ुद प्रधानमंत्री मोदी भी बहुत दुखी हैं। जहाँ पहले वो चार घंटे सोते थे, वहीं अब पेट्रोल महँगा होने की टेंशन में सिर्फ़ 3 घंटे ही सो पा रहे हैं। इतना कम सोने के बावजूद वो दिन-रात मेहनत कर रहे हैं और ख़ुद को फिर से पीएम बनाने की अपील कर रहे हैं ताकि पब्लिक को सस्ता तेल दे सकें।

Modi- Petrol-Diesel
“अबकी बार नहीं बढ़ने दूँगा रेट, क़सम से!”

उन्होंने कल कर्नाटक में एक रैली में कहा, “अगर मैं पीएम बन गया तो तेल पे एक रुपया भी नहीं बढ़ने दूँगा!” जब उन्हें याद दिलाया गया कि आपको पीएम बने तो 5 साल होने वाले हैं, तो उन्होंने कहा, “ये 5 साल तो ‘ट्रायल साल’ हैं। जैसे क्रिकेट में ‘ट्रायल बॉल’ होती है ना, वैसे ही! असली वाले 5 साल तो 2019 में शुरु होंगे!”

“मुझे एक बार और पीएम बना दो…बस एक बार और! फिर देखो तुम लोग! अगर उसके बाद भी मैंने रेट कम नहीं किये तो जिस पेट्रोल पंप पे बुलाओगे, मैं वहाँ आने को तैयार हूँ!” -मोदी जी ने मुट्ठी बाँधते हुए कहा।

“तुम लोग तो देख ही रहे हो, मैं अकेला कैसे दिन-रात काम कर रहा हूँ माँ भारती का मान बढ़ाने के लिए!” -कहते कहते उनकी आँखें डबडबा गयीं। यह देखकर पब्लिक को भी रोना आ गया और वो “मोदी…मोदी” चिल्लाने लगी।

“तो दोनों हाथ उठाकर मेरे साथ ज़ोर से बोलिए- भारात माता की…भारात माता की…” पब्लिक ने उछल-उछल के कहा- “जय…जय!” ये नारे लगवाकर वो अगली रैली में भाषण देने के लिए प्राइवेट प्लेन में बैठकर उड़ गये।

इस बीच, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत का भी इस मुद्दे पर बयान आ गया है। भागवत जी ने कहा है कि “अगर हमें भारत को विश्व-गुरु बनाना है तो पेट्रोल का दाम कम से कम 200 रुपये लीटर करना होगा क्योंकि अभी भी कई देश पेट्रोल के रेट में हमसे आगे हैं। उन सबको पीछे छोड़कर हमें सबसे टॉप पर पहुँचना है…विश्व-गुरु बनना है।”



ऐसी अन्य ख़बरें