Wednesday, 13th December, 2017

चलते चलते

चंडीगढ़ की घटना पर पीएम मोदी ने तोड़ी चुप्पी, कहा- "रक्षाबंधन पर आरोपी को एक घंटा जेल में रखेंगे"

06, Aug 2017 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चंडीगढ़ में हुई छेड़छाड़ की घटना पर अपनी चुप्पी तोड़ दी है। उन्होंने इस घटना की शिकार हुई पीड़िता को न्याय मिलने का भरोसा दिलाया है। मोदी जी ने कहा है कि “हम उस लड़के को रक्षाबंधन पर एक घंटे की सांकेतिक जेल करायेंगे। देश की बेटियों को रक्षाबंधन के पर्व पर इससे बेहतर तोहफ़ा और क्या होगा!”

Vikas Barala1
अपनी चुप्पी तोड़ते प्रधानमंत्री मोदी जी

साथ ही, उन्होंने कहा कि वो अगले महीने अपने ‘मन की बात’ प्रोग्राम में भी इस बारे में अपने विचार रखेंगे। इसके लिये उन्होंने देशवासियों से भी सुझाव मांगे हैं। इस अवसर पर उन्होंने कांग्रेस पर भी निशाना साधा और पूछा कि “कांग्रेस को इसका जवाब देना होगा कि आज भी हमारी बेटियाँ सुरक्षित क्यों नहीं हैं? मैं पूछता हूँ कि ऐसे अपराधी ज़मानत पर कैसे छूट जाते हैं। ”

मोदी जी के इन कड़े तेवरों से उन लोगों का मुँह बंद हो गया है, जो हल्ला मचा रहे थे कि इस ख़ौफ़नाक घटना पर वो कुछ बोल क्यों नहीं रहे! इन लोगों को शायद पता नहीं था कि मोदी जी कल से ही कितने बिजी थे। पहले तो उन्होंने वेंकैया नायडू को उप-राष्ट्रपति बनने पर बधाई देने के लिये 15 ट्वीट किये। फिर उसके बाद उन्हें ‘भारतीय संस्कृति’ और ‘नारी शक्ति’ पर भी कई ट्वीट करने पड़े। इस चक्कर में उन्हें ढंग से खाने और सोने का भी टाइम नहीं मिला।

वो तो आज सुबह जब उन्होंने ट्वीट करने के लिये अपना मोबाइल ऑन किया, तब जाकर उन्हें इस घटना का पता चला और पता चलते ही उन्होंने अपनी चुप्पी तोड़ दी।

इस बीच, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि “ऐसे मामलों में फ़ैसला अंग्रेजों के क़ानूनों के बजाय देश की संस्कृति के हिसाब से होना चाहिये। हम चाहेंगे कि रक्षाबंधन के पावन पर्व पर वो लड़की उस लड़के को राखी बांधकर इस मामले को यहीं ख़त्म कर दे!”



ऐसी अन्य ख़बरें