Wednesday, 25th April, 2018

चलते चलते

"माल्या से पैसा लाने इंग्लैंड गये हैं मोदी जी, लाते ही एटीएम में डाल देंगे", कैश की कमी पर बोले जेटली

17, Apr 2018 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. देश के कई राज्यों में एटीएम और बैंकों में अचानक कैश ख़त्म होने की ख़बरें आ रही हैं। पैसों के लिए हाहाकार मचा रहे लोगों को ढाँढस बँधाते हुए वित्त मंत्री जेटली ने कहा है कि “चिंता की कोई बात नहीं है। बस दो-चार दिन की बात है, मोदी जी इंग्लैंड से पैसा लेकर आने ही वाले हैं, फिर सारी प्रॉब्लम ख़त्म!”

Jaitley-Cash-Crunch
मोदी जी के हवाई जहाज़ की ओर देखते जेटली जी

कैश की किल्लत पर आनन-फ़ानन में बुलाई प्रेस कॉन्फ्रेंस में जेटली जी मीडिया को जवाब देने के बजाय उन्हीं से सवाल पूछने लगे- “मुझे बताओ, ललित मोदी कहाँ है?” रिपोर्टर्स ने जवाब दिया- “इंग्लैंड में!”

“और विजय माल्या कहाँ है?” रिपोर्टर फिर एक सुर में बोले- “इंग्लैंड में!” “बस, इसीलिए इंग्लैंड गये हैं मोदी जी! ललित मोदी और माल्या जो हमारे देश का पैसा दबाये वहाँ बैठे हैं, वो उसी पैसे को निकालने के लिए इंग्लैंड गये हैं। और आप लोग समझ रहे हो कि वो सैर-सपाटा करते घूम रहे हैं!”

“हमने तो सुना है कि लोग एटीएम और बैंकों से पैसा निकाल-निकालकर अपने घरों में जमा कर रहे हैं!” यह सुनकर जेटली जी तपाक से बोले, “तो करने दो! वे कितने भी पैसे जमा कर लें, मैं नया टैक्स लगा के सब निकाल लूँगा!” यह कहकर वो बगल में बैठे अफ़सर को कोहनी मारकर कुटिल ढँग से मुस्कुराने लगे।

उधर, भारत के बैंकों में पैसा ख़त्म होने की ख़बरों पर हॉन्गकॉन्ग में बैठे नीरव मोदी ने कहा है कि “अब तो इंडिया वापस लौटने का कोई फ़ायदा ही नहीं! जब वहाँ के बैंकों में कैश ही नहीं बचा तो मैं वहाँ लौटकर क्या घंटा लूँगा!”



ऐसी अन्य ख़बरें