Tuesday, 16th January, 2018

चलते चलते

12 साल के लड़के ने ढूँढ निकाली ऐसी जगह, जिससे नहीं है मोदी जी का कोई 'पुराना नाता'

30, Dec 2017 By बगुला भगत

नयी दिल्ली/तिरुचरापल्ली. क्या आपको यक़ीन हो सकता है कि दुनिया में कोई ऐसी जगह मौजूद है, जिससे प्रधानमंत्री मोदी का कोई ‘पुराना नाता’ ना हो! जी हाँ! आप मानें या ना मानें, लेकिन यह सच है! तमिलनाडु में एक ऐसी जगह का पता चला है, जिससे मोदी जी का कोई भी ‘पुराना नाता’ नहीं है। वो जगह है तिरुचरापल्ली!

Modi 1
“तिरुचरापल्ली…तिरुचरापल्ली…तिरुचरापल्ली!”

और यह जगह किसी पुरातत्ववेत्ता या भूगर्भशास्त्री ने नहीं खोजी है, बल्कि 12 साल के एक लड़के ने खोजी है, जो सातवीं कक्षा में पढ़ता है। केजी रामचंद्रन नाम के इस लड़के को इस उपलब्धि की वजह से नासा से बुलावा भी आ गया है, जहाँ वो नये ग्रहों की खोज वाले मिशन पर काम करेगा।

हालांकि, लोग अभी भी इस ख़बर को झूठ मान रहे हैं। रोहिणी में राजेश गोयल नाम के एक दुकानदार ने कहा कि “अजी छोड़ो भाईसाब! धरती पे ऐसी कोई जगह हो ही नहीं सकती! अफ्रीका में या कहीं मंगल ग्रह पे होती तो हम एक बार को मान भी लेते। लेकिन भारत में तो बिल्कुल नहीं मान सकते!”

इस ख़बर से शुरु में तो बीजेपी के नेताओं में भी हड़कंप मच गया लेकिन फिर उन्होंने यह सोचकर राहत की साँस ली कि तमिलनाडु में जल्दी में चुनाव नहीं होने वाले। चार साल बाद जब चुनाव होंगे, तब तक तो कोई ना कोई नाता जोड़ ही लेंगे।

पार्टी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा, “देखिये! असम से मोदी जी का पुराना नाता इसलिये था क्योंकि वहाँ चाय पैदा होती है और मोदी जी भी लोगों को चाय ही पिलाते थे। तो इस हिसाब से तिरुचरापल्ली से भी इतना नाता तो निकल ही आयेगा कि वहाँ के लोग भी रोटी खाते हैं और मोदी जी भी रोटी ही खाते हैं!”



ऐसी अन्य ख़बरें