Tuesday, 16th January, 2018

चलते चलते

"मैंने कहा था 'बेटी बचाओ' और कनिमोझी को बचा ही लिया सीबीआई ने"-2G फ़ैसले पर बोले पीएम मोदी

21, Dec 2017 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. प्रधानमंत्री मोदी ने 2G केस में सभी आठ आरोपियों के बरी होने पर ख़ुशी जताई है और कहा है कि इस फ़ैसले से देश की इज़्ज़त बच गयी। प्रधानमंत्री के मुँह से ऐसी बात सुनकर लोग उन पर राशन-पानी लेकर चढ़ने की तैयारी करने लगे। लेकिन जब मोदी जी ने अपनी बात खोलकर समझाई तो सब शर्मिंदा हो गये और उनकी करिश्माई सोच की दाद देने लगे।

Modi-Kanimozhi
“बच गयी ना बेटी!”

अपनी बात को विस्तार से समझाते हुए मोदी जी बोले, “सोचो! अगर ये 2जी घोटाला साबित हो जाता और उसमें माँ भारती की एक बेटी को सज़ा हो जाती तो हमारी कितनी बदनामी होती! सारी दुनिया कहती कि भारत की तो औरतें भी घोटाले करती हैं। क्या इज़्ज़त रह जाती हमारी!”

“और मित्रो, मेरा तो नारा ही है ‘बेटी बचाओ’ और आज कनिमोझी को बचाकर सीबीआई ने मेरे नारे की लाज रख ली! इस फ़ैसले से देश की बेटियों का मान बढ़ा है।” -मोदी जी ने ज़ोर से ताली मारते हुए कहा।

“कांग्रेस ने तो 2G घोटाला करके देश का नाम ही डुबो दिया था। ट्रंप और ओबामा भैय्या भी मिलते ही ताना मारते थे कि यार तुम्हारे इंडिया में तो घोटाले ही घोटाले होते रहते हैं! लेकिन आज वो दाग़ मिट गया! इस फ़ैसले से साबित हो गया कि कोई घोटाला नहीं हुआ और इसका पूरा श्रेय हमारी सरकार को जाता है।”

“मैंने कहा था ना कि ‘ना खाऊँगा, ना खाने दूँगा’ और देख लो खाने ही नहीं दिया!” कहकर उन्होंने और ज़ोर से ताली बजाई।

इस पूरे घटनाक्रम पर राजनीतिक पंडितों का मानना है कि इस फ़ैसले के बाद तमिलनाडु में अगले चुनावों में बीजेपी-डीएमके की गठबंधन सरकार बनने के आसार बढ़ गये हैं। साथ ही, देश में ईमानदारी का एक बार फिर बोलबाला हो गया है।



ऐसी अन्य ख़बरें