Sunday, 25th February, 2018

चलते चलते

'मोगैम्बो' के हमले के लिए मोदी जी ने कांग्रेस को ज़िम्मेदार ठहराया

07, Feb 2018 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर अब तक का सबसे भयँकर हमला बोला है। उन्होंने जनरल ‘मोगैम्बो’ के अत्याचारों के लिए कांग्रेस को ज़िम्मेदार ठहराते हुए कहा है कि “कांग्रेस के राज में ही मोगैम्बो जैसा दुष्ट जनरल पैदा हुआ, जिसने भारत के टुकड़े-टुकड़े करने की कोशिश की।”

लोकसभा में विपक्ष के भारी शोर-शराबे के बीच मोदी जी ने कहा, “मैं अपने सवा करोड़ देशवासियों से पूछना चाहता हूँ कि 1987 में जब मोगैम्बो ने भारत पर हमला किया तब देश में किसकी सरकार थी! देश का बच्चा-बच्चा जानता है बहनो-भाईयो कि तब कांग्रेस की सरकार थी कांग्रेस की!”

Mogambo-Modi
मोगैम्बो और मोदी जी

“वो ख़ूंखार मोगैम्बो अपने ‘पर्सनल’ आईलैंड से अपनी सेना को हमला करने भेजता रहा और कांग्रेस की निकम्मी सरकार सोती रही। ‘डागा’ और ‘तेजा’ जैसे कांग्रेसियों की मदद से उसने माँ भारती पर मिसाइल हमला करने की साज़िश रची!”

“जब वो दुष्ट मोगैम्बो ख़ुश हो रहा था, तब मेरे तीन सौ करोड़ बहन-भाई रो रहे थे। ये सब इसी कांग्रेस के राज में हुआ और सीमा जी तब ‘हवा-हवाई’ बातें कर रही थीं।” -उन्होंने सोनिया जी की ओर तिरछी नज़रों से देखते हुए कहा।

“ऐसे में हमारे स्वयंसेवक पंडित अरुण दयाल उपाध्याय ने वैदिक साइंस की मदद से ग़ायब होने वाली घड़ी बनाई और भारत की रक्षा की। इस लड़ाई में उन्हें वीएचपी के ‘कैलेंडर जी’ का भी भरपूर साथ मिला।” -मोदी जी का इतना कहना था कि सत्ता पक्ष के सदस्यों ने मेजें थपथपानी शुरु कर दीं।

हालांकि, प्रधानमंत्री जी ने सलीम-जावेद का सीधे-सीधे नाम तो नहीं लिया लेकिन इशारों-इशारों में कहा कि “मैं कहना तो नहीं चाहता लेकिन मोगैम्बो को पैदा करने वाले समुदाय विशेष के दो लोग थे, जिन्हें बचाने के पीछे कांग्रेस का हाथ था।”

उधर, कांग्रेस ने मोगैम्बो से किसी भी प्रकार का संबंध होने से इनकार किया है। कांग्रेस के आधे नेता, बीजेपी के किसी नेता के साथ मोगैम्बो की फ़ोटो ढूँढने में जुट गये हैं ताकि साबित कर सकें कि वो कांग्रेस का नहीं, बीजेपी का आदमी था।



ऐसी अन्य ख़बरें