Tuesday, 25th July, 2017
चलते चलते

भारत-अमेरिका की दोस्ती नई ऊँचाइयों पर, मोदी जी ने ट्रंप के साथ बनाया गोवा जाने का प्लान

02, Jul 2017 By cobratanktimes

एजेंसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हालिया विदेश दौरे ने उनके फॉरेन करियर में चार चाँद लगा दिये, लेकिन अब मोदी जी की एक ऐसी उपलब्धि की ख़बर सामने आयी है, जो उनके अब तक के सारे कीर्तिमानों को बौना साबित कर देगी। विश्वसनीय सूत्रों से पता चला है कि मोदी जी और डोनाल्ड ट्रंप ने इस साल न्यू ईयर सेलिब्रेट करने के लिये गोवा जाने का प्लान बनाया है।

Modi-Trump4
“तेरा भाई झूठ नहीं बोल रहा, इस बार पक्का चलेंगे!”

देश को गौरवान्वित करने वाली इस खबर से जहाँ सभी देश भक्तों का सीना फूल कर गुब्बारा हो गया है, वहीं इसे सुनकर विरोधियों के सीने पर साँप लोट गये हैं। उन्होंने इस प्लान के असफल होने की पूरी आशंका जताई है। इस बारे में टिप्पणी करते हुए कांग्रेस नेता श्री दिग्विजय सिंह ने कहा है कि “खाली प्लान बनाने से क्या होता है! ऐसे प्लान तो इंडिया के लोग रोज़ बनाते रहते हैं। पहले तो मोदी जी ये बतायें कि ओबामा जी के साथ भी तो उन्होंने गोवा का प्लान बनाया था, उसका क्या हुआ?”

इस पर भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने जवाब देते हुए कहा कि “गोवा का प्लान पक्का है, ये पाकिस्तान को एक और धक्का है! और अगर ये प्लान कैंसल भी होता है तो इससे भी यही साबित होगा कि ट्रंप, मोदी जी को सिर्फ मित्र नहीं बल्कि परम मित्र मानते हैं। आखिर बेस्ट फ्रेंड्स का ही तो गोवा का प्लान कैंसिल होता है।”

उधर, विशेषज्ञों का मानना है कि राजनयिक दृष्टि से यह भारत की बहुत बड़ी जीत है और इससे पाकिस्तान पर आतंकवाद को बढ़ावा न देने का दवाब बनेगा। यह भी कयास लगाये जा रहे हैं कि ट्रंप अपने साथ पुतिन को भी गोवा के इस प्लान में शामिल कर सकते हैं और जल्द ही “NEW YEAR@GOA” नाम का व्हॉट्सएप ग्रुप बना कर इस प्लान को और भी मजबूती प्रदान करेंगे।



ऐसी अन्य ख़बरें