Wednesday, 20th September, 2017

चलते चलते

योगी आदित्यनाथ की बढ़ती लोकप्रियता देख घबराए मोदी, जल्द ही करेंगे नोट बैन जैसा कोई बड़ा एलान

09, Apr 2017 By sameer mahawar

लखनऊ. जब से योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की कुर्सी संभाली है, तब से वो रोज़ किसी न किसी वजह से चर्चा का विषय बने हुए हैं। देश भर के सारे न्यूज़ चैनल सुबह से शाम तक उनके कार्य-कलापों का ब्यौरा देते नहीं थक रहे। चाहे वो गाय को गुड़ खिलाना हो, रोमियो पर डंडे बरसवाना हो या सरकारी दफ़्तरों में पान-गुटखा बैन करना!

Modi-Shah
“अमित भाई, इस योगी का तो अब कुछ करना ही पड़ेगा!”

उनकी इस लोकप्रियता से उनके समर्थकों समेत बड़े-बड़े नेता भी खुश नज़र आ रहे हैं। लेकिन वहीं दूसरी ओर कुछ नेता ऐसे भी हैं, जिनमें योगी जी की पॉपुलरिटी से घबराहट हो रही है। और उनमें सबसे पहला नाम है देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का! ‘योगी-योगी’ के हल्ले से मोदी जी को अपना सिंहासन भी डोलता दिखायी दे रहा है। सूत्रों का कहना है कि इस वजह से प्रधानमंत्री मोदी जल्द ही नोटबंदी जैसा कोई बड़ा एलान कर सकते हैं ताकि पब्लिक का ध्यान वापस अपनी ओर खींचा जा सके।

सूत्रों के मुताबिक, दो दिन पहले मोदी जी ने अपने एक क़रीबी से अपना दुखड़ा रोते हुए कहा कि “मित्र, जहां पहले सारे मीडियाकर्मी सुबह-शाम ‘मोदी-मोदी’ करते रहते थे, अब वही सब ‘योगी-योगी’ का जाप कर रहे हैं। पहले ऐसा कोई कैमरा नहीं था, जिस पे मेरी नज़र जिसकी नज़र मुझ पे ना रहती हो। लेकिन अब अपनी व्हॉट्सएप स्टोरी के लिए भी मुझे खुद ही अपनी तस्वीर खींचनी पड़ती है। मेरा उठना-बैठना, खाना-पीना, देश-विदेश की यात्रा, यही सब चर्चा में रहता था और नोट बैन से तो मेरे चर्चे मंगल ग्रह तक भी पहुंच गये थे।”

फिर वे अपने रुंधे हुए गले को साफ़ करते हुए बोले- “लगता है अपनी उस लोकप्रियता को वापिस पाने के लिए मुझे फिर से नोट बैन जैसा ही कोई भीषण कदम उठाना पड़ेगा” -यह कहकर वो वित्त मंत्री जेटली को फ़ोन मिलाने लगे। उधर, इस ख़बर के लीक होते ही देशवासियों के मन में धुक-धुक होने लगी है कि वो इस बार कौन सा बड़ा कांड करने वाले हैं।



ऐसी अन्य ख़बरें